Agra News: सगे भांजे ने मामा को लगाया चूना, मामा ने भांजे के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, ताजगंज थाना क्षेत्र का मामला

Agra News: जमीन खरीदने के नाम पर भांजे ने मामा के साथ ठगी कर ली। पहले मामा को प्लॉट दिखाया । मामा को प्लाट पसंद आया । मामा ने रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा तो भांजे ने उनसे 5 लाख रुपए ले लिए ।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-21 17:42 GMT

भांजे ने मामा से जमीन खरीदने के नाम पर की ठगी, दर्ज कराया मुकदमा: Photo- Newstrack

Agra News: जमीन खरीदने के नाम पर भांजे ने मामा के साथ ठगी कर ली। पहले मामा को प्लॉट दिखाया । मामा को प्लाट पसंद आया । मामा ने रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा तो भांजे ने उनसे 5 लाख रुपए ले लिए । अब तक प्लॉट की रजिस्ट्री मामा के नाम पर नहीं हो पाई है । रुपए वापस मांगने पर भांजा मामा को धमकी दे रहा है । परेशान होकर मामा ने भांजे के खिलाफ ताजगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है ।

मामला ताजगंज थाना क्षेत्र का है। कहरई गांव के रहने वाले प्रजित कुमार शर्मा ने अपने अधिवक्ता भांजे सुमित पचौरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है । प्रजित कुमार शर्मा का कहना है कि वर्ष 2019 में भांजे सुमित पचौरी ने उन्हें सिकंदरा क्षेत्र में 120 गज का प्लॉट दिखाया था । उन्हें प्लाट पसंद आ गया था । उन्होंने भांजे सुमित पचौरी से प्लॉट खरीदने की इच्छा जाहिर की थी ।

भांजे ने मामा से लिए 5 लाख रुपए की रकम

इस पर भांजे सुमित पचौरी और उसके साथ आए अधिवक्ता राजीव दीक्षित ने उनसे दो-तीन बार में 500000 रुपये की रकम ले ली । कहा कि जल्दी ही प्लॉट की रजिस्ट्री तुम्हारा नाम पर करवा देंगे । इस बात के साक्ष्य उनके पास मौजूद है । इसके बाद से सुमित और राजीव दीक्षित ने ना तो उन्हें प्लॉट की रजिस्ट्री करवाई है । ना ही उनसे ली गई रकम वापस की है । रकम वापस मांगने पर दोनों आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं ।

पुलिस उपायुक्त आगरा शहर सूरज रॉय: Photo- Newstrack

परेशान होकर प्रजित कुमार शर्मा ने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर ताजगंज थाना पुलिस ने सुमित पचौरी और राजीव दीक्षित के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है । भांजे की धोखाधड़ी से प्रजित कुमार शर्मा बेहद आहत है । उन्हें यकीन नहीं हो रहा है की सगे भांजे ने उनके साथ ठगी कर ली है । घटना के बाद उनके रिश्तों पर से भरोसा उठ गया है । उनका कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए । ताकि भविष्य में वह फिर किसी के साथ इस तरह की धोखाधड़ी न करने पाए । किसी के भरोसे को न तोड़ पाए ।

पुलिस उपायुक्त आगरा शहर सूरज रॉय ने बताया तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में जांच के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

Tags:    

Similar News