Agra News: कार में रखी थी रिश्वत की रकम, मामला खुला तो लेखपाल कार छोड़ हुआ फरार

Agra News: जिले की सदर तहसील में हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया। लेखपाल रिश्वत की रकम लेकर स्विफ्ट कार तहसील पहुँचा था। तभी पीछे-पीछे शिकायतकर्ता भी पहुँच गया।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-21 07:16 GMT

आगरा में कार में रिश्वत की रकम छोड़ फरार हुआ लेखपाल (न्यूजट्रैक)

Agra News: जिले की सदर तहसील में हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया। लेखपाल रिश्वत की रकम लेकर स्विफ्ट कार तहसील पहुँचा था। तभी पीछे-पीछे शिकायतकर्ता भी पहुँच गया। हंगामा होते देख लेखपाल कार छोड़कर भाग गया। मामले की तफ्तीश के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी जा रही है।

मामला लेखपाल संघ के अध्यक्ष भीम सेन से जुड़ा हुआ है। उन पर रिश्वत लेने का आरोप है। बताया जा रहा है कि बमरौली कटारा में रहे वाले तीन भाइयों के बीच जमीन विवाद चल रहा है। आरोप है कि खतौनी में नामों का हेरफेर करने के लिए लेखपाल ने एक भाई से रिश्वत की रकम ली थी। दो बार में 10 लाख की रकम की रिश्वत लेने के बाद लेखपाल संघ अध्यक्ष स्विफ्ट कार से तहसील सदर पहुँचा था। मामला बढ़ा तो तहसीलदार, पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुँच गए। तहसील से कार को थाने भेज दिया गया। कार को सीसीटीवी सर्विलांस में खड़ा किया गया है। सुबह फोरेंसिक टीम की मौजूदगी में कार को खोला जाएगा।

ऐसे खुला पूरा मामला

शिकायतकर्ता उमेश ने बताया कि उन्होंने खुद अपने हाथ से लेखपाल भीमसेन को 5 लाख रुपये की रिश्वत दी। इसके बाद उनकी कार का पीछा किया। सभी अधिकारियों को फोन करके रिश्वत के बारे में जानकारी दी। फिर भी किसी ने मामले को गंभीरता से नही लिया। उमेश ने बताया कि वो खुद तीन घण्टे से कार के सामने खड़ा है। कार के अंदर ही रिश्वत में दी गई रकम रखी हुई है।

ACP लोहामंडी बोले-दर्ज हो रहा है मुकदमा

मामले को लेकर एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने बताया कि 112 नम्बर पर सूचना मिलने के बाद शाहगंज पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया है। शिकायत कर्ता से बातचीत की गई है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपी को गिरफ्तार कर जल्दी ही न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा ।

SDM सदर ने कहा-करवाई जाएगी लेखपाल की संपत्ति की जांच

मामले पर एसडीएम सदर निवेदिता शर्मा ने जांच कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि मामला बेहद गंभीर है। आरोपी लेखपाल की संपत्ति की भी जांच करवाई जाएगी। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News