Agra News: एनकाउंटर का डर दिखा कर तीन कथित पत्रकारों ने की 40 हजार की वसूली, ट्रांस यमुना थाने में दर्द हुआ मुकदमा

Agra News: दर्शन नगर नगला किशन लाल टेढ़ी बगिया के रहने वाले योगेश कुमार ने तीनों कथित पत्रकारों के खिलाफ थाना ट्रांस यमुना में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है ।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-10-20 05:25 GMT

Three agra journalists extorted  (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में मर्डर केस से नाम निकलवाने के बदले ₹50 हजार रुपये की मांग करने वाले तीन कथित पत्रकारों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है । पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है। दर्शन नगर नगला किशन लाल टेढ़ी बगिया के रहने वाले योगेश कुमार ने तीनों कथित पत्रकारों के खिलाफ थाना ट्रांस यमुना में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है । तीनों पर ₹50 हजार रुपये मांगने का आरोप लगाया है । तहरीर के आधार पर पुलिस ने कथित पत्रकार अनिल चौधरी, मनोज कुमार और उपेंद्र चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 386 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित योगेश कुमार का आरोप है कि अनिल चौधरी और मनोज कुमार ने उससे कहा कि लखन मर्डर केस से उसके भाई कुलदीप का नाम निकलवा देंगे। बदले में उसे ₹50000 देने होंगे। नहीं तो उसका भाई जेल चला जाएगा । योगेश कुमार ने असमर्थता दिखाई कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है । इसके बाद तीसरे आरोपी रूपेंद्र चौधरी ने योगेश को फोन किया । योगेश के घर पहुंच गया । बोला रुपए नहीं दिए तो कुलदीप की पत्नी को भी जेल भिजवा देंगे । तेरे भाई कुलदीप का एनकाउंटर हो जाएगा । डरकर योगेश ने रूपेंद्र चौधरी को ₹40000 हजार रुपए दे दिए। ₹10000 रुपये बाद में देने के लिए कहा । रुपए लेने के बाद आरोपी रूपेंद्र चौधरी ने योगेश को धमकी दी । कहा कि रुपए लेने की शिकायत किसी से की तो तेरी खबर निकाल देंगे । तुझे भी मुकदमे में फंसा देंगे।

पुलिस से की मामले की शिकायत 

पत्रकारों की धमकियों से योगेश कुछ दिन चुप रहा । फिर उसने हिम्मत दिखाई और पुलिस से मामले की शिकायत की । मामले से जुड़ा ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने वायरल आडियो पर संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज किया है । पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद तीन आरोपी कथित पत्रकार भूमिगत हो गए हैं । पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Tags:    

Similar News