Agra News: 20 दिन में काटे गए 36 हजार लोगों के चालान, वसूला गया 17 लाख रुपये का जुर्माना

Agra News: यातायात पुलिस ने सबसे ज्यादा चालान, बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले, बिना सीट बेल्ट कार चलाने वालों और गलत नम्बर प्लेट लगाने वालों के किए है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-21 08:39 GMT
आगरा ट्रैफिक पुलिस (Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश से आगरा जनपद में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात माह में बड़ी कार्रवाई की है। 36000 वाहनों का चालान किया गया है, साथ ही  वाहन चालकों से 17 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया हैृ। ट्रैफिक पुलिस का अभियान अभी जारी है। बता दें कि जनपद में 1 नवंबर से यातायात माह का शुभारंभ हुआ था। यातायात माह के तहत ट्रैफिक पुलिस जन जागरूकता अभियान चला रही है। साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालान और जुमाने की कार्रवाई भी की जा रही है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो पर चालान और जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है ।

इन मामलों में हुए सबसे ज्यादा चालान

यातायात पुलिस ने सबसे ज्यादा चालान, बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले, बिना सीट बेल्ट कार चलाने वालों और गलत नम्बर प्लेट लगाने वालों के किए है। इसके अलावा रेड लाइट जम्प करने वाले और ट्रिपलिंग करने वाले वाले वाहन चालको के भी बड़ी संख्या में चालान किये गए हैं। वाहन चालकों का चालान करने के साथ ही ट्रैफिक पुलिस अधिकारी वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रहे हैं। पम्पलेट का वितरण कर रहे हैं।


लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस के अभियान से वाहन चालकों में हड़कम्प मचा हुआ है। लगातार हो रहे चालान को देखते हुए अब वाहन चालकों ने हेलमेट पहनना भी शुरू कर दिया है। लोग चार पहिया वाहन को सीट बेल्ट लगाकर ही चला रहे हैं।


एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र ने बताया कि यातायात माह के तहत लगातार अभियान चलाया जा रहा है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अब तक 36000 वाहनों का चालान किया जा चुका है। करीब 17 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूल किया गया है । अभियान लगातार जारी रहेगा। वाहन चालकों से अपील है कि वह यातायात नियमों का पालन करें। हेलमेट लगाकर ही दो पहिया वाहन चलाएं।




Tags:    

Similar News