Agra News: ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करना पड़ा भारी, 106 को पकड़कर लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला

Agra News: रेलवे के अभियान से यात्रियों में हड़कप मचा गया। अभियान के दौरान यह भी देखा गया कि कई यात्री निर्धारित क्षमता से अधिक सामान लेकर ट्रेन में सफर कर रहे थे। अधिकारियों ने उन्हें सख्त हिदायत दी।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-16 04:47 GMT

आगरा किला रेलवे स्टेशन (Newstrack)

Agra News: आगरा किला -बयाना खण्ड में विशेष टिकट चेकिंग अभियान के दौरान चेकिंग दल ने कई यात्रियों को पकड़ा उनसे मौके पर ही जुर्माना वसूला गया। साथ ही सभी को सख्त हिदायत भी दी गई। त्योहार की भीड़भाड़ में बिना टिकट ट्रेन में सफर करना 106 यात्रियों को भारी पड़ गया। अनाधिकृत यात्रा करने वाले यात्रियों और अनाधिकृत सामान ले जाने वालो को चेकिंग टीम ने पकड़ लिया । फिर क्या था सभी से मौके पर ही जुर्माने की धनराशि वसूल की गई।


वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक और सहायक वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में मंगलवार को आगरा किला -बयाना रेल खण्ड में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बिना टिकट, अनियमित यात्रा, धूम्रपान करने वाले, गंदगी फैलाने वाले कुल 106 यात्रियों से जुर्माना स्वरुप में ₹65110/-रु वसूलकर रेल राजस्व अर्जित किया गया। जिसमें बिना टिकट 52 यात्रियों से रुo 39270/- का जुर्माना वसूला गया। अनियमित 54 यात्रियों पर रुo 25840/- का जुर्माना किया गया। जांच में मुख्य टिकट निरीक्षक बलजीत सिंह, चल टिकट निरीक्षक इंदीवर मिश्रा, संजीव कुमार, मुकेश कुमार तथा चरण सिंह मीना मौजूद रहे।


जनसंपर्क अधिकारी कु.प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि टिकट चेकिंग अभियान को और गति देते हुए STF एवं चैकिंग स्क्वाड द्वारा ट्रेनों में दिन - रात औचक टिकट जांच की जा रही है। मंडल के विभिन्न रेल खंडों और मुख्य रेलवे स्टेशनों  पर भी सघन टिकट जांच की जा रही है। उत्तर मध्य रेल अपने यात्रियों को उचित गुणवत्ता का भोजन और सुखद यात्रा कराने के लिए सदैव तत्पर है। यात्रियों से अनुरोध है कि वह टिकट लेकर ही यात्रा करें, स्टेशन तथा रेल परिसर में गंदगी न फैलाएं। रेलवे के अभियान से यात्रियों में हड़कप मचा रहा। अभियान के दौरान यह भी देखा गया कि कई यात्री निर्धारित क्षमता से अधिक सामान लेकर ट्रेन में सफर कर रहे थे। अधिकारियों ने उन्हें सख्त हिदायत दी। कहा कि यात्री निर्धारित क्षमता का सामान लेकर ही ट्रेन में सफर करें। ज्यादा समान होने पर अन्य यात्रियों को दिक्कत होती है। खुद को भी काफी परेशानी उठानी पड़ती है । 

Tags:    

Similar News