Agra News: पत्नी के उत्पीड़न से परेशान युवक ने दी जान, पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

Agra News: युवक के पिता ने पुत्रवधू और उसके पहले पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों पर बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-03 10:36 GMT

Agra News (Pic:Newstrack)

Agra News: शादीशुदा महिला से प्रेम विवाह करना युवक को भारी पड़ गया। युवक को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। युवक के पिता ने पुत्रवधू और उसके पहले पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों पर बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र का है। शनि देव मंदिर रोड थाना सिकंदरा के रहने वाले राजेंद्र सिंह चौहान ने पुत्रवधू पूनम पुत्री प्रमोद निवासी ग्राम बहादुरपुर थाना निराहची जिला एटा, उसके पहले पति सुबनेश, भाई श्याम और पिता प्रमोद यादव के खिलाफ थाने में बेटे को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

बेटे को कर रहे थे प्रताड़ित - पिता

पिता ने आरोप लगाया है कि सभी लोग मिलकर उनके बेटे आशू चौहान को प्रताड़ित कर रहे थे। पुत्रवधू पूनम घर से डेढ़ लाख रुपए के जेवरात लेकर भाग गई थी। इस वजह से उनका बेटा आसू चौहान तनाव में था। 28 नवंबर को आशु चौहान ने रुनकता ओवरब्रिज के नीचे ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी। राजेंद्र सिंह की शिकायत पर पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए दुषप्रेरित करना) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आरोपियों की तलाश कर रही है।

परिजनों के विरोध के बाद भी किया था शादीशुदा महिला से विवाह

आंसू के परिजन उसकी और पूनम की शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद भी आंसू ने परिजनों की बात नहीं मानी। पहले से शादीशुदा महिला पूनम के साथ 25 सितंबर 2023 को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के बाद पूनम कर रवैया बदल गया। अंजाम यह रहा कि शादी के महज 2 महीने बाद ही आंसू को आत्महत्या करनी पड़ गई। अपनी जान देनी पड़ी।

आंसू की मौत के बाद उसके परिवार में गमगीन सन्नाटा पसरा हुआ है। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। थाना सिकन्दरा के प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा ने कहा कि युवक के पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ नियामानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News