UP School Time: ठंड के कारण स्कूलों का समय फिर से बदला, जिलाधिकारी ने जारी किया नया आदेश

UP School Time: अचानक हुई बारिश से ठंड और कोहरा बढ़ने की वजह से एक बार फिर से स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है।

Report :  Aakanksha Dixit
Update: 2024-02-08 13:05 GMT

प्रतीकात्मक इमेज  source: social media

Agra News: ठंड के कारण स्कूलों के समय में एक बार फिर परिवर्तन किया गया है। आगरा के सभी स्कूलों में नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाएं 12 फरवरी से सुबह 10 बजे से शुरू होंगी, जो जिला प्रशासन के अगले आदेश तक लागू रहेगा। आगरा के बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने इसे सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है।

आगरा के स्कूलों के लिए नए समय का आदेश

जनपद आगरा के समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त और समस्त बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खुलने का समय बदल दिया गया है। अब नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल 12 फरवरी से सुबह 10 बजे से अपरान्ह 03:00 बजे तक खुलेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार ने समस्त विद्यालयों द्वारा उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन की जिम्मेदारी लेने का आदेश दिया है।


District Magistrate issued new order source: social media


सुबह कोहरा तो दोपहर में धूप

आगरा के मौसम का मिजाज बुधवार को कुछ मिला-जुला रहा। सुबह से खिली धूप ने जहां गर्मी से राहत दिलाई तो वहीं शाम ढलते ही चली ठंडी हवा ने ठिठुरन पैदा कर दी। अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई, जो 23.3 डिग्री तक पहुंच गया। न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई और यह 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा। आगरा के कृषि विज्ञान केंद्र बिचपुरी के मौसम विज्ञान विभाग के डॉ. संदीप सिंह के अनुसार, अगले तीन दिनों में शहर में सुबह कोहरा छाने की संभावना है, जबकि दिन में धूप निकलने से राहत रहेगी। न्यूनतम तापमान से इस सप्ताह राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

Tags:    

Similar News