Agra News: मनचलों सावधान हो जाओ, महिला पुलिसकर्मी ले रही हैं मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग, 2 महीने तक दिया जाएगा प्रशिक्षण

Agra News: आगरा में मनचलों की शामत आने वाली है । मनचलों और अपराधियों को सबक सिखाने के लिए महिला पुलिस कर्मियों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है ।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-12-13 15:48 GMT

मनचलों को सबक सिखाने के लिए महिला पुलिसकर्मी ले रही हैं मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग, 2 महीने तक दिया जाएगा प्रशिक्षण: Photo- Social Media

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में मनचलो की शामत आने वाली है । मनचलों और अपराधियों को सबक सिखाने के लिए महिला पुलिस कर्मियों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है । ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला पुलिसकर्मी स्कूल कॉलेज में जाकर छात्राओं को प्रशिक्षण देंगी। उन्हें मार्शल आर्ट सिखाएंगी ।

मिशन शक्ति फेस 4 के तहत महिला पुलिस कर्मियों को आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है । नेशनल ताइक्वांडो चैंपियन डॉ किरण कश्यप महिला पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दे रही हैं । उन्हें मार्शल आर्ट के गुर सीखा रही हैं। सेल्फ डिफेंस के साथ अटैक की ट्रेनिंग भी दी जा रही है।


पुलिस लाइन ग्राउंड में महिला पुलिसकर्मियों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देकर प्रशिक्षित किया जा रहा है। बुधवार को दर्जनों की संख्या में महिला उप निरीक्षक और महिला कांस्टेबल मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेने के लिए पुलिस लाइन ग्राउंड पहुँची । नेशनल ताई कमांडो चैंपियन डॉक्टर किरण कश्यप ने उन्हें ट्रेनिंग दी । इस आयोजन पर नेशनल ताईक्वान्डो चैंपियन डॉक्टर किरण कश्यप ने कहा, "महिला पुलिसकर्मियों को मार्शल आर्ट की 2 महीने तक उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा । महिला पुलिसकर्मियों को मार्शल आर्ट की हर तकनीक से प्रशिक्षित किया जाएगा ।"


इन थानों की महिला पुलिसकर्मी प्रशिक्षण में हुई शामिल

बुधवार को आयोजित हुए प्रशिक्षण वर्ग में थाना कोतवाली, लोहामंडी , छत्ता, मंटोला, ट्रांस यमुना, हरी पर्वत ,ताजगंज, शाहगंज ,रकाबगंज ,न्यू आगरा, जगदीशपुरा, कमला नगर, महिला थाना , खंदोली, एत्मादपुर मलपुरा और अछनेरा थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मी शामिल हुई। सभी को आत्मरक्षा के गुण सिखाए गए । शुरुआती ट्रेनिंग दी गई ।


बताया जा रहा है कि 2 महीने तक महिला पुलिसकर्मियों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जाएगी । आगरा के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने कहा, “ जनपद में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है । ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला पुलिसकर्मी स्कूल कॉलेज की छात्राओं को प्रशिक्षण देंगी । उन्हें जागरूक करेंगी ।”


ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला पुलिसकर्मी छात्राओं को देंगी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग

मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला पुलिसकर्मियों पर स्कूली छात्राओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी रहेगी। खुद ट्रेंड होने के बाद महिला पुलिसकर्मी स्कूल कॉलेज में जाकर इच्छुक छात्राओं को मार्शल आर्ट की विद्या सिखायेंगी। उन्हें आत्मरक्षा के गुण बताएंगी । मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेने के दौरान महिला पुलिसकर्मियों में गजब का उत्साह नजर आया ।

Tags:    

Similar News