अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस एनकाउंटर में शूटर गिरधारी ढेर, की थी भागने की कोशिश

पुलिस टीम में शामिल सीनियर सब इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने गिरधारी को पकड़ने के लिए पीछा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और झाड़ियों की तरफ भाग गया।

Update:2021-02-15 08:39 IST
विभूति खंड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ़ कन्हैया को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के विभूति खंड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ़ कन्हैया को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। यह एनकाउंटर विभूति खंड थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के हुआ है। कस्टडी रिमांड में आया गिरधारी पुलिस अभिरक्षा से फरान होने की कोशिश में ढेर हो गया।

विभूति खंड पुलिस तड़के करीब 3 बजे अजीत सिंह की हत्या में इस्तेमाल असलहे को बरामद करने के लिए गिरधारी को खरगापुर क्षेत्र लेकर गई थी। खरगापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास गाड़ी से पुलिस टीम उतर ही रही थी। इस दौरान गिरधारी ने सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की अपने सिर से टक्कर मार दी। अजीत के धक्के मारने से एसआई अख्तर जमीन पर गिर गए और गिरधारी ने पिस्टल ले ली और भागने लगा।

इस घटना के बाद पुलिस टीम सकत में आ गई। पुलिस टीम में शामिल सीनियर सब इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने गिरधारी को पकड़ने के लिए पीछा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और झाड़ियों की तरफ भाग गया। इसके बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और घेराबंद कर दी गई। पुलिस ने गिरधारी से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फिर फायरिंग कर दी।

ये भी पढ़ें...गोंडा: वेलेंटाइन डे पर पसरा मातम, तीन प्रेम कथाओं का अंत, चार परिवार तबाह

एनकाउंट में मारा गया गिरधारी

पुलिस का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में गिरधारी को गोली लग गई और वह गिर गया। पुलिस टीम उसके पास पहुंती तो उसकी सांसें चल रही थी। इसके बाद पुलिस टीम घायल अवस्था में गिरधारी को लोहिया अस्पताल ले गई, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें...औरैया: कर्ज से परेशान युवक ने की आत्महत्या, पिता का था अकेला सहारा

दिल्ली में हुआ था गिरफ्तार

बता दें कि 6 जनवरी को लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या की गई थी। इस हत्या में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी फरार चल रहा था जिसके बाद 11 जनवरी को दिल्ली में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने गिरधारी के पास से अवैध पिस्टल भी बरामद किया था। 13 फरवरी से 16 फरवरी तक गिरधारी पुलिस कस्टडी रिमांड में था। पुलिस अजीत हत्याकांड को उससे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें...राममंदिर के नाम पर चंदे के लिए छाप रहे थे फर्जी रसीद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News