UP News: कानून व्यवस्था को लेकर भड़के अखिलेश, कहा थाने और तहसील भ्रष्टाचार-दलाली के अड्डे बन गए हैं

UP News: उन्होने कहा कि अभी 8 जनवरी को सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत करने वाले व्यवसायी दुर्गा प्रसाद द्विवेदी को ठाकुरगंज थानान्तर्गत बालागंज चौकी के दरोगा और चौकी प्रभारी ने पहले घर में घुसकर पीटा फिर थाने लाकर लॉकअप में बन्द किया।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-01-15 13:32 GMT

Akhilesh Attack On BJP (Social Media)

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। राज्य सरकार जनता की सुरक्षा में विफल साबित हो रही है। समाजवादी सरकार में अपराध नियंत्रण की जो प्रभावी व्यवस्थाएं की गई थी उन्हें भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है। अपराधियों में पुलिस का डर समाप्त हो चला है। अब पुलिस पर भी आए दिन दाग लग रहे है।

उत्तर प्रदेश में हर दिन हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं होती है। थाने और तहसील भ्रष्टाचार और दलाली के अड्डे बन गए हैं। निर्दोषो की पिटाई से मौतें हो रही हैं। हिरासत में मौतों के मामले में उत्तर प्रदेश क्राइम ग्राफ में अव्वल है। पुलिस की मनमानी पर शासन-प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। आम जनता के साथ पुलिस 'मित्र' का नहीं, अपराधियों जैसा व्यवहार करने के लिए कुख्यात है।

ठाकुरगंज पुलिस ने की बरबरता

उन्होने कहा कि अभी 8 जनवरी को सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत करने वाले व्यवसायी दुर्गा प्रसाद द्विवेदी को ठाकुरगंज थानान्तर्गत बालागंज चौकी के दरोगा और चौकी प्रभारी ने पहले घर में घुसकर पीटा फिर थाने लाकर लॉकअप में बन्द किया। विरोध करने पर बाहर निकालकर लात घूंसों से पिटाई की।

पुलिस ने की युवती से छेड़छाड़

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रयागराज से बरेली जा रही युवती के साथ यूपी पुलिस के एक जवान ने छेड़छाड़ की। विरोध पर उसका सामान चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया। इसी हफ्ते गाजियाबाद के डासना क्षेत्र में बी काम की एक छात्रा के साथ तीन छात्रों ने दुष्कर्म किया। वे उसका अश्लील वीडियो बनाकर पांच माह तक ब्लैकमेल करते रहे। फतेहपुर जिला अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने वहां इलाज के लिए आई किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया। सड़क दुर्घटना में घायल किशोरी अस्पताल में ड्रेसिंग के लिए आई थी। बांदा में पति के साथ जा रही महिला से उसके पडोसियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।

मंचले बेखौफ

उन्होने कहा कि राजधानी लखनऊ में सरोजनीनगर के बिजनौर थाना क्षेत्र में बहन के साथ जा रहे भाई ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया तो उसे अगवाकर पीटा गया। फर्रूखाबाद के मेरापुर थाना क्षेत्र में गांव की युवती से तमंचे के बल पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

पुलिस साइबर क्राइम रोकने में नाकाम

साइबर अपराधियों का शिकार हर दिन कोई न कोई नागरिक हो रहा है। औसतन 20 लोग रोज ठगी के शिकार हो रहे हैं। पुलिस ठगी के मामलों को खोलने में बहुत सफल नहीं साबित हुई है। तमाम लोगों के बैंक खातों से रकमें निकल गई है। मोटे इनाम या विदेशी धन का लालच देकर लूटा जा रहा है।

उन्होने कहा कि जब पुलिस ही हैवान बन जाए तो बहू बेटियां कैसे सुरक्षित रह सकती हैं। सरकार नारा लगाती है कि बढ़े बेटियां-बढ़े बेटियां लेकिन उन्हे पढ़ने ही नही दिया जा रहा है। छात्राएं छेड़खानी से त्रस्त होकर घर बैठ गई है। कुछ तो ग्लानिवश जान तक दे चुकी है। भाजपा सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। अब उसे जाना ही होगा।

Tags:    

Similar News