UP Politics: अखिलेश यादव का सरकार पर बड़ा हमला, कहा प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं

UP Politics: उन्होने कहा कि जिस अमानवीयता के साथ कानपुर देहात के मडौली गांव में मां-बेटी को जलाकर मारा गया उससे पूरा प्रदेश शर्मसार है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-02-16 12:51 GMT

Akhilesh Yadav attack on the government (Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। आए दिन यहां अपराधिक घटनांए घट रही है। शासन-प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। मुख्यमंत्री जी जगह-जगह बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में उनके शासन में रामराज आ गया है, लेकिन सच्चाई तो यह है कि सामान्य महिला की बात तो छोड़ दीजिए, उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अफसरों के परिजन तक सुरक्षित नहीं है।

संवेदनहीन हो गई है प्रदेश सरकार-अखिलेश

उन्होने कहा कि जिस अमानवीयता के साथ कानपुर देहात के मडौली गांव में मां-बेटी को जलाकर मारा गया उससे पूरा प्रदेश शर्मसार है। पीड़ित परिवार से संवेदना जताने तक नहीं दिया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को रास्ते में ही रोककर लोकतंत्र को शर्मसार किया है। लेकिन समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है। भाजपा सरकार ने इस कृत्य से यह भी जता दिया है कि वह कितनी संवेदनहीन सरकार है।

भाजपा सरकार नकारा व बलगाम-अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि इसी सप्ताह मंगलवार को ही हत्या-लूट और दुष्कर्म की दर्जन भर घटनाओ का घटना यह प्रदर्शित करता है कि भाजपा की सरकार नाकारा और बेलगाम है। एटा जनपद की मारहरा विधान क्षेत्र के गांव निहालपुर में दूध विक्रेता को पीटा गया और उसके डेढ़ लाख रूपए लूट लिए गए। फिरोजाबाद हाई-वे पर नवीन गल्ला मंडी के पास मसाला कारोबारी को लूट लिया गया। बुलन्दशहर में एंडी प्याऊ चौकी क्षेत्र के गांव में चारा लेने गई महिला से खेत पर दुष्कर्म की कोशिश हुई। गाजियाबाद में सरेराह युवती से छेड़खानी हुई। मुरादाबाद के नामी गिरामी चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री श्वेताभ तिवारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

प्रदेश में निवेशक निवेश से पहले सौ बार सोंचता है

अखिलेश यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के मौके पर मुख्यमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर खूब लंबे चौड़े दावे किए है लेकिन प्रदेश के जो हालात है उसमें कोई भी निवेशक सौ बार सोचता है।

प्रदेश में बढ़ रहे हैं अपराध

उन्होने कहा कि लखनऊ में एसजी पीजीआई क्षेत्र में कार चालक और कृष्णानगर में प्लेट की मांग पर ग्राहकों को पीटा गया। निशातगंज इलाके में एक छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर स्कूल जाना छोड़ दिया। चिनहट में युवती से दुष्कर्म की कोशिश हुई। बिजनौर थाने के पास एक छात्र की हत्या कर शव फेंका गया। ये सब घटनाएं सिर्फ एक दिन की है। हफ्ता, महीना जोड़े तो सरकारी दावों की पूरी पोल खुल जाएगी।

भाजपा के कथनी करनी में अंतर- अखिलेश यादव

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अन्तर है। प्रदेश के विकास में उसकी कोई रूचि नही है। वह जाति, धर्म के आधार पर अपराधियों में भी भेदभाव करती है। इसलिए सत्ता संरक्षित असामाजिक तत्व प्रदेश के वातावरण को बिगाड़ते रहते है। शांति व्यवस्था में भारी गिरावट के चलते अब लोग इतना ज्यादा त्रस्त हैं कि वे जल्दी से जल्दी भाजपा सरकार से निजात पाना चाहते हैं।

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करने के दिए निर्देश

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी का उद्देश्य जनसामान्य को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर पार्टी की नीति और कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाना है। सत्तारूढ़ दल लगातार बुनियादी मुद्दां से भटकाने का काम करता है। हमें उनके बहकावे में नहीं आना है। सभी कार्यकर्ताओं, पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों तथा टी.वी. पैनलिस्ट को साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करने के दिए निर्देश दिए हैं।

उन्होने कहा कि हमें राजनीतिक चर्चा और बुनियादी सवालों पर पूरा ध्यान रखना है। धार्मिक मुद्दा संवेदनशील मुद्दा है। अनायास उससे सम्बन्धित बहसों में नहीं उलझना चाहिए।

Tags:    

Similar News