अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कहा- मजदूरों पर झूठे दावे कर रही सरकार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने श्रमिकों के सुख-दुख व पुनर्वास के मामले में घोर अक्षमता प्रदर्शित की है।

Update: 2020-05-25 17:14 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने श्रमिकों के सुख-दुख व पुनर्वास के मामले में घोर अक्षमता प्रदर्शित की है। उन्होंने कहा कि श्रमिक भूखे-प्यासे सैकड़ों किलामीटर पैदल चल रहे हैं, उनके खाने-पीने की व्यवस्था के सरकारी दावे झूठे साबित हो रहे हैं जो श्रमिक दूसरे प्रांतों से आ गए हैं उनकी रोजी और पुनर्वास के मामले में भी अभी केवल कागजी फाइलें चलाई जा रही हैं। ठोस में कुछ भी नहीं हो रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के दावों में कितनी सच्चाई है इसी से साफ है कि श्रमिकों को जब बासी खाना दिया गया तो उन्होंने उसे फेंक दिया। हरदोई, चंदौली, मिर्जापुर स्टेशनों पर बदइंतजामी से परेशान श्रमिकों ने हंगामा किया। शाहजहांपुर में लुधियाना से सीतापुर जा रहे पांच यात्री चलती ट्रेन से कूद गए। कई जगह भूखे लोगों ने छीना-झपटी भी की।

उन्होंने कहा कि सरकारी अमले की नींद उस समय टूटी जब पूर्व सांसद डिम्पल यादव ने श्रमिकों की बदहाली और सरकारी उपेक्षा से क्षुब्ध होकर स्वयं राहत पहुंचाने की मुहिम संभाली। उनके द्वारा तपती दोपहरी की बिना परवाह किये कई दिन से एक्सप्रेस-वे और अयोध्या मार्ग पर बसों में भूखे-प्यासे श्रमिकों को भोजन और पानी वितरित किया जा रहा है। कामगारों ने इसके लिए उनका बार-बार आभार व्यक्त किया। इन श्रमिकों को रास्ते में भी कुछ नहीं मिला था।

यह भी पढ़ें...सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 3.26 करोड़ लोगों में राशन वितरण

सपा मुखिया ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार की न कोई रणनीति है और न नीयत। जिस तरह से सरकार ने श्रमिकों की अनेदखी की गई, वैसे ही आम नागरिकों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश में 70 हजार से ज्यादा बसों का बेड़ा है। सरकार की नियत ठीक होती तो बहुत पहले ही श्रमिकों को बिना तबाह किये उनके घरों पर पहंचा दिया होता।

यह भी पढ़ें...झांसी में लॉकडाउन के चलते ऐसे मनाई गई ईद, लोगों ने घरों में ही पढ़ी नमाज

उन्होंने कहा कि सपा ने पूरे लाॅकडाउन पीरियड में अपने नेताओं कार्यकर्ताओं को गरीबों और भूखे-प्यासे श्रमिकों को भोजन-पानी तथा राशन पहुंचाने के लिए निर्देशित किया। जनता में जब राहत पहुंचने लगी तो खुद हाथ पर हाथ धरे भाजपाईयों ने सत्ता के सहारे समाजवादी साथियों पर झूठे मुकदमें भी दर्ज करा दिए। इसके बावजूद समाजवादी राहत कार्यों में लगे हैं।

यह भी पढ़ें...लॉकडाउन में हुई सबसे ज्यादा पुलिस कार्रवाई: हजारों गिरफ्तार, करोड़ो रुपये वसूले

सपा अध्यक्ष ने दी ईद की बधाई

इधर, सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने बताया सपा अध्यक्ष ने ईद के मौके पर आज ईदगाह जाकर इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहल साहब और टीलेवाली मस्जिद पहुंचकर इमाम मौलाना सैय्यद फजलू मन्नान रहमानी साहब से मुलाकात कर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने सभी की सलामती और अमन-चैन की दुआ की। उलेमाओं ने बताया कि इस बार ईद की नमाज समूह के बजाय घरों में अदा की गई। लोगों ने लाॅकडाउन का पालन किया फोन से अपने रिश्तेदारों मित्रों को मुबारकवाद दी।

Tags:    

Similar News