अखिलेश बोले- जिन लोगों ने नोटबंदी का हिसाब नहीं दिया, वो लोहे का क्या देंगे

Update: 2017-10-31 09:20 GMT
अखिलेश बोले- जिन लोगों ने नोटबंदी का हिसाब नहीं दिया, वो लोहे का क्या देंगे

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर बिना नाम लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा, कि 'पटेल की सबसे बड़ी और उंची मूर्ति बनाने के लिए लोहा इकठ्ठा किया गया लेकिन हिसाब नहीं दिया गया। ऐसे लोग नोटबंदी का हिसाब क्या देंगे। पटेल की सबसे बड़ी मूर्ति गुजरात में बनाने का वादा किया था। जिन लोगों ने नोटबंदी का हिसाब नहीं दिया वो लोहे का हिसाब क्या देंगे।'

सपा अध्यक्ष ने कहा, कि 'उनकी सरकार ने पटेल की जयंती पर अवकाश घोषित किया था। यदि सपा की सरकार बनती है तो ऐसा काम फिर करेंगे कि दुनिया देखेगी और याद करेगी। देश को एक करने में सरदार पटेल की बड़ी भूमिका थी। उन पर करोड़ों लोगों का और किसानों का भरोसा था।

142वीं जयंती पर सपा का कार्यक्रम

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 142वीं जयंती पर मंगलवार (31 अक्टूबर) को समाजवादियों ने बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में हुए इस कार्यक्रम में सभी के निशाने पर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ और केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार रही। इस मौके पर अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर नफरत फैलाने की तोहमत जड़ी और कहा की इन्ही वजहों से सरदार बल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने के तरीके को लेकर सरकार को घेरा।

नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया

पार्टी दफ्तर में जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के साथ ही केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया। अखिलेश यादव ने कहा, कि 'नोटबंदी के फैसले ने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। नोटबंदी के वक़्त जो दावे किए गए थे वह भी गलत साबित हुए हैं। उन्होंने कहा, कि गरीबों से कहा गया कि नोटबंदी से गरीबों को फायदा होगा और काला धन वापस आएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सिर्फ एक फीसदी धन बैंक में वापस नहीं आया। ऐसे में सिर्फ इस फैसले से अर्थव्यवस्था को नुकसान ही नुकसान हुआ।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

'योगी सरकार के मंत्री ने तो सड़क तक खुदवाई'

अखिलेश बोले, 'पटेल ने देश को एक किया। लेकिन आज लोग सत्ता के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। उन्होंने एक बार फिर आगरा एक्सप्रेस वे का जिक्र किया। बोले, 'उसकी गुणवत्ता परखने के लिए यूपी सरकार के कई वर्तमान मंत्री ने सड़क खुदवाई लेकिन कुछ नहीं मिला।' उन्होंने एयरफोर्स को धन्यवाद और बधाई दी, जिसने सबसे बड़ा लड़ाकू विमान हरक्यूलिस उतारकर दिखा दिया।

किसानों के फायदे के लिए रामदेव को जमीन दी

इस दौरान सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि अगली बार प्रदेश में फिर सपा की सरकार बनेगी। उनकी सरकार ने बाबा रामदेव को भी 400 एकड़ जमीन दी थी, जिससे किसानों को फायदा होगा। किसानों के फायदे के लिए एक्सप्रेस वे किनारे 3 मंडियां बनाई। यही सड़क फैज़ाबाद, अम्बेडकर नगर से पूर्वांचल तक जाती लेकिन इस सरकार ने कोई काम नहीं किया।

आज कुछ लोग लड़ाने का काम कर रहे

सरदार बल्लभ भाई पटेल के बहाने ही अखिलेश यादव ने कहा, कि देश को करने का काम सरदार बल्लभ भाई पटेल ने किया था। लेकिन आज कुछ लोग लड़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों को रोकने का काम सरदार बल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबन्ध लगाकर किया था। इस दौरान अखिलेश यादव ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे, लखनऊ मेट्रो और गोमती किनारे के सुंदरीकरण का भी ज़िक्र किया।

Tags:    

Similar News