अखिलेश बोले- स्कूल बैग इसलिए बांटे गए ताकि गुजरात वाले भी जानें कि सबसे ज्यादा काम सपा सरकार में हुआ

Update:2017-06-15 16:24 IST

आगरा: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव गुरुवार (15 जून) को थाना डौकी के नगरिया गांव आए। यहां उन्होंने

जलेसर सड़क हादसे में मारे गए लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर रखा।

अखिलेश यादव ने कहा, कि 'बीजेपी सरकार से काम की उम्मीद करना, बबूल के पेड़ पर आम उगाने की कल्पना करने जैसा है। उन्होंने योगी सरकार के सभी अभियानों जैसे स्वच्छता अभियान, एंटी रोमियो अभियान और गड्डा मुक्त सड़कों के अभियान को फेल बताया।

ताकि पता चले कि सपा सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया

गुजरात में अखिलेश यादव की फोटो वाले स्कूल बैग बांटे जाने पर उन्होंने कहा, कि वो बैग इसलिए बांटे गए ताकि वहां भी लोगों को पता चले कि सबसे ज्यादा काम उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर ...

पीड़ित परिवार को मिलेगा 2 लाख

दरअसल, गत माह जलेसर में हुए एक सड़क हादसे में नगरिया गांव के 14 लोगों की मौत हो गई थी। आज अखिलेश पीड़ित परिवारों के साथ शोक संवेदना व्यक्त करने यहां आए थे। पूर्व सीएम ने मृतकों और घायलों के परिजनों के साथ बैठकर उनके दुःख को साझा किया। उन्होंने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपए देने की बात कही।

इस सरकार से काम की उम्मीद बेमानी है

वहीं, सीएम योगी के स्वच्छता अभियान पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश बोले, 'झाड़ू लगाना भी बंद हो गया और कूड़ा सड़कों, प्लॉट और खेतों में ही दिखाई दे रहा है। सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्डा मुक्त करने का अभियान चलाया था, वो भी स्वच्छता अभियान और एंटी रोमियो अभियान की तरह ही ख़त्म हो गया। ये सरकार काम के लिए नहीं किसी और वजह से बनी है। इस सरकार से काम की उम्मीद बेमानी है।'

हर क्षेत्र में योगी सरकार फेल रही

अखिलेश बोले, 'जिन व्यापारियों ने सबसे ज्यादा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का साथ दिया था आज वही सबसे बड़ा ट्रस्ट है।' उन्होंने कहा, 'सर्राफा व्यापारियों के साथ लूट मार हो रही है। हत्याएं हो रही हैं, लेकिन सरकार बेखबर है। आज हर क्षेत्र में योगी सरकार फेल रही है।'

हमें पूरी कर्जमाफी का इंतजार है

किसानों की कर्जमाफ़ी पर अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी ने खुद कहा था किसानों का कर्ज माफ़ हो जाएगा। अब यही आग अन्य प्रदेशों में बीजेपी ने ही लगाई है। हम इंतजार कर रहे हैं कि कब किसानों का पूरा कर्ज माफ़ होगा।'

ताकि पता चले कि सपा सरकार ने सबसे ज्यादा काम किया

गुजरात में अखिलेश यादव की फोटो वाले स्कूल बैग बांटे जाने पर उन्होंने कहा, कि वो बैग इसलिए बांटे गए ताकि वहां भी लोगों को पता चले कि सबसे ज्यादा काम उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में हुआ है।

Tags:    

Similar News