UP Politics: भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश यादव, जानें कब?

UP Politics: कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक यूपी के आगरा में 25 फरवरी को अखिलेश यादव भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-02-22 08:26 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राहुल गांधी (सोशल मीडिया)

UP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में इंडिया अलायंस के तहत गठबंधन एलान हो चुका है, इसके बाद सभी सोंच रहे थे, कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भारत जोड़ो यात्रा में कब शामिल होंगे। अब इस सवाल का भी सभी को जवाब मिल गया है, कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि अखिलेश यादव 25 फरवरी को आगरा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हो सकते हैं।  

समय से पहले खत्म होगी न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक राहुल गांधी इसके बाद मार्च के पहले हफ्ते में मध्य प्रदेश की यात्रा पर होंगे। इस दौरान 5 मार्च को राहुल गांधी महाकाल के दर्शन करेंगे। लेकिन इस बीच छिंदवाड़ा की उनकी यात्रा रद्द हो गई है। जानकारी के मुताबिक 13-14 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन मुंबई में हो सकता है। दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा में बाद में कई बदलाव किए गए हैं। उनकी यह यात्रा पहले 20 मार्च को समाप्त होने वाली थी, लेकिन इसे अब एक हफ्ते पहले विराम देने का प्लान तैयार हुआ है। इसी की वजह से उनकी मध्य प्रदेश की यात्रा की तारीख में भी बदलाव किया गया। 

सपा-कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर बन गई है बात

बता दें कि यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सीटों को लेकर चल रही खींचतान अब खत्म हो गई है। लोकसा सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई है। सपा ने कांग्रेस को वाराणसी और प्रयागराज सहित कुल 17 लोकसभा सीटें दी हैं। जिनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर के अलावा फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर सीट शामिल है। इसके अलावा प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया भी कांग्रेस के खाते में गई है। 

Tags:    

Similar News