Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप पीड़िता के लिए अखिलेश ने की बड़ी मांग, बोले राजनीतिकरण करने का मंसूबा...

Ayodhya Rape Case: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, बलात्कार पीड़िता के लिए सरकार अच्छे-से-अच्छा चिकित्सीय प्रबंध कराए। बालिका के जीवन की रक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-04 05:46 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Pic: Social Media)

Ayodhya Rape Case: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में नाबालिग लड़की के साथ हुए गैंगरेप मामले में एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है। उन्होने इस बार सरकार से पीड़िता के लिए अच्छी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होने कहा बालिका के जीवन की रक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है। वहीं, अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया के बाद यूपी के डिप्टी सीएम ने सपा अध्यक्ष पर निशाना साधा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि बलात्कार पीड़िता के लिए सरकार अच्छे-से-अच्छा चिकित्सीय प्रबंध कराए। बालिका के जीवन की रक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की है। माननीय न्यायालय से विनम्र आग्रह है कि स्वत: संज्ञान लेकर स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए अपने पर्यवेक्षण में पीड़िता की हर संभव सुरक्षा सुनिश्चित करवाएं। बदनीयत लोगों का इस तरह की घटनाओं का राजनीतिकरण करने का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होना चाहिए।

डिप्टी सीएम केश्व प्रसाद मौर्य ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कांग्रेस के मोहरा अखिलेश यादव निषाद समाज की पीड़ित बेटी के मामले में पहले आप PDA भूल DNA अब न्यायालय की बात कर गुमराह न करें। आपको वोट बैंक के नाराज़ होने की चिंता है, प्रदेशवासियों को दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने की अपेक्षा है। सरकार अपनी ज़िम्मेदारी निभाएगी। 

क्या है अयोध्या रेप कांड?

रेप की यह घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है, जहां 12 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया फिर लंबे समय तक उसे ब्लैकमेल करके रेप करते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई। आरोप है कि लगभग ढाई महीने पहले पीड़िता खेत से मजदूरी करके लौट रही थी। तभी रास्ते में उसे राजू नामक एक शख्स मिला जिसने उससे कहा कि बेकरी मालिक मोईद खान उसे बुला रहा है। आरोप है कि मोईद ने उसका बलात्कार किया और राजू ने इसका वीडियो बना लिया।  फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। लंबे समय तक दोनों वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके उसके साथ गंदा काम करते रहे। वहीं इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। 

Tags:    

Similar News