UP News: सीतापुर जेल में आजम खान से मिले अखिलेश यादव, लोकसभा चुनाव पर हुई चर्चा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज यानि शुक्रवार को जेल में बंद सपा नेता आजम खान से मुलाकात की है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-03-22 07:43 GMT

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान (सोशल मीडिया)

UP News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज यानि शुक्रवार (22 मार्च) को जेल में बंद आजम खान (Azam Khan) से मुलाकात करने सीतापुर जिला कारागार पहुंचे। उन्होने करीब एक घंटे सपा नेता आजम खान से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव ने मुलाकात के दौरान आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। आजम खान को सजा होने के बाद यह पहला मौका था, जब अखिलेश यादव उनसे जेल में मुलाकात की है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव रामपुर लोकसभा सीट से टिकट की घोषणा अब जल्द करेंगे। 

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 होने में अब कुछ ही दिन बाकी है, तारीखों का ऐलान हो चुका है, सभी राजनीतिक दल चुनाव में जीत हासिल करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच आज पूर्व सीएम अखिलेश यादव सपा नेता आजम खान से मुलाकात करने सीतापुर जेल पहुंचे। सुबह 11 बजे उनका काफिला लखनऊ से सीतापुर पहुंचा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसा दौर था जब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की तूती बोलती थी, लेकिन तमाम मुकदमों में सजा होने के बाद उनका रूतबा खत्म हो गया है। उनका पूरा परिवार सलाखों के पीछे सजा काट रहा है। वहीं, आजम खान के गढ़ रामपुर को भारतीय जनता पार्टी ने धवस्त कर दिया है। 2022 में हुए लोकसभा उपचुनाव में भाजपा ने उनके गढ़ पर कब्जा कर लिया था। पूर्व सीएम अखिलेश यादव जेल में बंद आजम खान से मुलाकात के दौरान रामपुर सीट की मौजूदा स्थिति और इसके लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि 2014 के चुनावों में भी बीजेपी ने इस सीट पर सपा प्रत्याशी को 20 हजार से कुछ ही ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया था।   

Tags:    

Similar News