Aligarh News: महंत का विवादित बयान, स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया असुर, कहा-उनका भी होगा वध!

Aligarh News: रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद से स्वामी प्रसाद मौर्या पर धर्मगुरुओं और राजनेताओं की ओर से चौतरफा जुबानी हमले हो रहे हैं, हिंदू महासभा से जुड़ी एक महामंडलेश्वर ने मौर्या के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Update: 2023-02-16 06:40 GMT

 Annapurna Bharti  (photo: social media )

Aligarh News: एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान महंत राजू दास पर हुए हमले को महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती ने अमानवीय कृत्य बताया है। उन्होंने कहा कि राजनेताओं या उनके समर्थकों द्वारा साधु-संतों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले महंत राजू दास के द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख रुपये का इनाम देने का विवादित बयान भी दिया गया था और लखनऊ के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी।

स्वामी प्रसाद मौर्या पर जमकर बरसीं महामंडलेश्वर

अलीगढ़ में नौरंगाबाद स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय पर महासभा की सचिव और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बात की पुष्टि कर दी कि वह असुर हैं। जब जब धर्म और संत की हानि होती है तब असुरों का अंत होता है, उनका भी वध होगा। उन्होंने हमारी रामचरितमानस और श्रीमद्भागवत गीता का अपमान किया, स्वामी प्रसाद मौर्य की विनाश काले विपरीत बुद्धि वाली स्थिति है। इस आसुरी प्रवृत्ति को स्वामी प्रसाद मौर्य सामाजिक रूप से प्रकट कर रहे हैं अब उनका अंत निश्चित है, इसके लिए वह तैयार रहें।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी चेतावनी दी है कि जो संगत कर रखी है उससे दूर हट जाएं। अच्छे लोगों के बीच में बैठे, नहीं तो उनसे जुड़े हुए सभी लोगों का विनाश तय है। अलीगढ़ में कुछ दिन पहले रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद से तमाम हिन्दूवादी संगठनों से जुड़े लोग तरह-तरह से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। गौरतलब है की बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य समर्थकों और अयोध्या की हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच हुई हाथापाई के हुई थी, जिसके बाद से दोनों ही पक्षों से जुड़े लोग अपने-अपने तरीके से प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News