Aligarh News: एएमयू में गणतंत्र दिवस पर धार्मिक नारे लगाने वाले छात्र की हुई पहचान, हुआ निलंबित

Aligarh News Today: प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया कि उन्होंने बताया कि जैसे ही छात्र की पहचान हुई, विश्वविद्यालय नियम के अनुसार एक्शन लिया गया है. छात्र को निलंबित कर दिया गया है और जांच जारी है।

Update: 2023-01-27 12:14 GMT

Aligarh AMU student raised religious slogans (Social Media)

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंरा दिवस के दिन धार्मिक नारा लगाने वाले छात्र की पहचान हो गयी है। छात्र का नाम वाहिदुरजमा है। जो बीए प्रथम वर्ष का छात्र है और आफताब होस्टल में रूम अलॉट हुआ है। वाहिदुर्जमा मालदा का रहने वाला है।

प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम ने बताया कि उन्होंने बताया कि जैसे ही छात्र की पहचान हुई, विश्वविद्यालय नियम के अनुसार एक्शन लिया गया है. छात्र को निलंबित कर दिया गया है और जांच जारी है।

उन्होंने कहा कि छात्र का मोबाइल बंद जा रहा है बात करने की कोशिश की जा रही है, फोन बंद होने की वजह से बातचीत नहीं हो पा रही है। प्रॉक्टर ने बताया कि एएमयू के आफताब हॉस्टल में छात्र को कमरा एलॉट हुआ था। लेकिन कमरा नहीं मिल पाया है। आरोपी छात्र बाहर या किसी अपने दोस्त के साथ रह रहा है।

हालांकि छात्र ने ऐसा क्यों किया है इस बारे में छात्र से बातचीत नहीं हो पाई है। प्रॉक्टर ने बताया कि वीडियो की क्लिपिंग जो आई है, उसमें एक ही छात्र नारे लगा रहा है जांच जारी है अगर कोई और इसमें शामिल होगा तो यूनिवर्सिटी प्रशासन एक्शन लेगी।

उन्होंने कहा कि अगर स्टूडेंट कंडक्ट के खिलाफ कुछ गतिविधियां होती हैं तो कार्रवाई की जाएगी। हालाकि छात्र को निलंबित किया गया है और अब जांच जारी है. वहीं अनुशासन समिति के 6 सदस्य के सामने यह पूरा मामला रखा जाएगा और अनुशासन कमेटी ही अपना फाइनल निर्णय लेगी।

Tags:    

Similar News