Aligarh News: राममय माहौल में अराजक तत्वों ने तोड़ी श्रीराम की मूर्ति, हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन

Aligarh News: सीओ सिविल लाइन अशोक कुमार सिंह ने बताया कि अभी सूचना प्राप्त हुई की द्वारकापुरी में राम जानकी मंदिर में किसी अराजक तत्व द्वारा मूर्ति खंडित कर दी गई है

Update: 2024-01-21 02:43 GMT

प्रभु श्रीराम की मूर्ति क्षतिग्रस्त की गई (Newstrack)

Aligarh News:  अलीगढ़ जिले में अराजक तत्वों के द्वारा वैकुंठनगर गुरुद्वारा स्थित सुदामापुरी के सीताराम मंदिर में 200 वर्ष पुरानी भगवान श्रीराम की मूर्ति को तोड़ने का सनसनीखेज मामला सामना आया है। अराजक तत्वों ने मंदिर घुसकर भगवान श्रीराम की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही चोर मंदिर के अंंदर लगे पीतल के घंटे को भी चुरा ले गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है। 

हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शनों

जिले में राम जानकी मंदिर में घुसकर 200 वर्ष पुरानी भगवान श्री राम की मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। हिंदूवादी संगठनों के  लोग सड़कों पर आ गए और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया गया है। वहीं, प्रभु श्री राम की मूर्ति तोड़े जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इलाका थानाध्यक्ष समेत पुलिस के उच्चधिकारी और आसपास के कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गये। मौके पर पहुंचे पुलिस के उच्च अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया।


बुजुर्ग महिला चित्रा चौहान ने बताया कि उनके द्वारा ही मंदिर की देखभाल की जाती है। शनिवार की सुबह जब वह मंदिर के अंदर पूजा अर्चना करने के लिए पहुंची तो ठाकुर रामचंद्र जी महाराज की मूर्ति के पैर टूटे हुए थे। श्रीराम की मूर्ति के पैरों को टूटा हुआ देख उसके होश उड़ गए। मूर्ति क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर मिलते ही सैकड़ो की तादाद में श्रद्धालु मौके पर इकट्ठा हो गए। चित्रा चौहान ने कहा मंदिर में लगे बिजली के तार और घंटा भी चोरी कर लिया गया। उन्होने कहा कि मंदिर की ट्रस्ट की इस जमीन को भूमाफिया एक दबंग व्यक्ति ने खरीद ली है। इसी वजह से मंदिर में तोड़फोड़ की जाती है। जबकि 8 कमरे, कुआं, चबूतरा सहित मंदिर की भूमि वर्ष 1933 से ट्रस्ट के नाम थी। लेकिन भूमाफिया ने लोगों को डरा धमकाकर इस जमीन को खरीद लिया है।


मामले की जांच में जुटी पुलिस

क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन तृतीय अशोक कुमार सिंह ने बताया क्षेत्र के द्वारका पुरी में रामलला के मंदिर मे अराजक तत्वों के द्वारा मूर्ति खंडित कर दी गई है। मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, साथ ही आरोपियों कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैॆ। गठित की गई पुलिस टीमों द्वारा इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खगाले जा रहे हैं। शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा। दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।  



Tags:    

Similar News