Aligarh News: केंद्र सरकार से किसान आयोग का गठन करने की मांग, लोकसभा चुनाव में परिणाम में भुगतने की धमकी

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन भानु के कैंप कार्यालय का सोमवार को उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की गई। केंद्र सरकार से किसान आयोग का गठन करने की मांग की गई।

Update: 2023-07-31 13:10 GMT

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन भानु के कैंप कार्यालय का सोमवार को उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की गई। केंद्र सरकार से किसान आयोग का गठन करने की मांग की गई। अन्यथा लोकसभा चुनाव में भाजपा को परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।

किसानों की समस्याओं का सुनकर आंदोलन की रणनीति बनेगी

गोंडा रोड के भीमपुर में कार्यालय का शुभारंभ संगठन के प्रदेश महासचिव डॉ. शैलेंद्र पाल सिंह एवं युवा जिला अध्यक्ष कृष्णा ठाकुर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। सर्वप्रथम पंडित मनोज कौशिक ने विधिवत् हवन यज्ञ करके शुभारंभ कराया। प्रदेश महासचिव डॉ. शैलेंद्र पाल सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भानु हर ब्लॉक, हर तहसील एवं जिला मुख्यालय पर कार्यालय बनाकर वहां किसानों से संबंधित समस्याओं का सुनकर आंदोलन की रणनीति बनाएगी।

बिजली का गलत बिल जमा नहीं करें किसान

प्रदेश महासचिव ने कहा कि जिन किसानों के मार्च तक नलकूपों के बिल क्लियर हैं, उनके बिल आ रहे हैं तो वह बिल ना जमा करें। क्योंकि सरकार ने नलकूपों के लिए घोषणा की थी कि बिजली फ्री में उपलब्ध कराएंगे, अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारतीय किसान यूनियन भानू आंदोलन करेगा। युवा जिला अध्यक्ष कृष्णा ठाकुर ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानू प्रताप सिंह किसान आयोग के गठन के लिए काफी समय से आवाज बुलंद कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक किसान आयोग का गठन नहीं किया। अगर किसान आयोग का गठन केंद्र सरकार के द्वारा जल्द ही नहीं किया जाता तो भारतीय किसान यूनियन भानू, किसान क्रांति दल से मिलकर 2024 का हर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगा। मंडल संगठन मंत्री राजू ठाकुर सिंह ने कहा कि बिजली विभाग एवं कृषि विभाग के अधिकारी किसानों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उसे निस्तारित करें, नहीं तो संगठन उनके खिलाफ आंदोलन के लिए संगठन विवश होगा।
कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

जिला अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ कुलदीप सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों एवं किसानों का आभार व्यक्त किया। जबकि संचालन तहसील अध्यक्ष कोल गवेन्द्र पाल सिंह ने किया।

कार्यक्रम में जिला सचिव सुरेंद्र चौधरी, मंडल संगठन मंत्री राजू ठाकुर, सुधीर ठाकुर, देवव्रत चौहान, नरेंद्र सिंह, राकेश सिंह पार्षद, अमीना बेगम, गौरव बघेल, पुरुषोत्तम सिंह सहित सैकड़ों किसानएवं संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News