Aligarh News: 21 को अलीगढ़ आएंगे अमित शाह और सीएम योगी, कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर मनाया जाएगा हिंदू गौरव दिवस

Aligarh News: पुण्यतिथि कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई केंद्रीय और प्रदेश के मंत्री शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उनके बाबा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह ने अपना पूरा राजनीतिक जीवन संपूर्ण समाज और हिंदुओं को मजबूत बनाने के लिए समर्पित किया था।

Update: 2023-08-18 11:57 GMT
Aligarh News (Pic: Newstrack)

Aligarh News: आगामी 21 अगस्त को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान की कुर्सी पर विराजमान रहे पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय कल्याण सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी। पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन प्रदर्शनी मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन में देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ शिरकत करेंगे।

विशाल आयोजन में दी जाएगी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम में केंद्र व राज्य सरकार के कई मंत्री हिस्सा लेंगे और करीब 50 हजार लोगों के आने का अनुमान है, जो पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होकर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह के पौत्र एवं प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने मैरिस रोड स्थित निजी होटल में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जानकारी दी। बताया कि आगामी 21 अगस्त को प्रदर्शनी मैदान में हिंदू गौरव दिवस मनाया जाएगा।

हिंदू समाज के लिए समर्पित था कल्याण सिंह का जीवन

पुण्यतिथि कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई केंद्रीय और प्रदेश के मंत्री शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उनके बाबा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह ने अपना पूरा राजनीतिक जीवन संपूर्ण समाज और हिंदुओं को मजबूत बनाने के लिए समर्पित किया था। उनका हमेशा सपना रहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो। उनके जीवित रहते हुए ही अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी गई थी। अब शीघ्र ही उनका सपना साकार होने जा रहा है। आगामी वर्ष में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और सब लोग वहां दर्शन कर सकेंगे।

Aligarh News: इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में लगी भीषण आग

Aligarh News: इगलास थाना इलाके के गोंडा रोड पर स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स की बन्द दुकान में बीती देर रात भीषण आग लग गई, इससे दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी जब तक आग पर काबू पाते तब तक लाखों रुपए के बिजली उपकरण और सामान जलकर खाक हो गया। आग कैसे लगी इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

लाखों रुपए के उपकरण जलकर खाक

इगलास कस्बे के गोंडा रोड पर स्थित अंबेडकरनगर कॉलोनी निवासी यादराम की तीन दुकाने हैं। जिसमें से एक दुकान हाथरस निवासी व्यक्ति ने किराए पर ले रखी है और वहां बिजली का सामान व गेस्ट हाउस, शादी समारोह में डेकोरेशन के सामान की दुकान करता है। देर रात बंद दुकान में अचानक धुआं और आग की लपटें निकलना शुरू हो गईं। इसकी सूचना पड़ोसियों ने दुकान मालिक और पुलिस को दी। आग लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुट गए, लेकिन दमकल कर्मी जब तक आग पर काबू पाते तब तक दुकान में रखा सामान जलकर पूरी तरह खाक हो चुका था।

Tags:    

Similar News