Aligarh News: एएमयू छात्रा बोली-कुत्तों के झूठे बर्तनों में खिलाया खाना, सर सैयद डे पर खाना खाने से बिगड़ी 500 से ज्यादा छात्राओं की हालत

Aligarh News: छात्र-छात्राओं का फूटा गुस्सा, प्रोवेस्ट का मांगा इस्तीफा, बेगम अजिनुंन निशा हॉल में विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Update: 2023-10-18 17:12 GMT

एएमयू छात्रा बोली-कुत्तों के झूठे बर्तनों में खिलाया खाना, 500 से ज्यादा छात्राओं की हालत: Video- Newstrack

Aligarh News: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सर सैयद डे पर खाना खाने के बाद बेगम अजिनुंन निशा हॉल में करीब 500 से ज्यादा छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गईं। जिनको गंभीर हालत में आनन-फानन में उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जिसके चलते छात्र-छात्राओं में आक्रोश पनप गया और उन्होंने प्रोवेस्ट के इस्तीफा की मांग करते हुए बेगम अजिनुंन निशा हॉल में विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रोवेस्ट के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही छात्रा का आरोप है कि मंगलवार की देर रात जिस जगह पर सर सैयद डे के मौके पर एएमयू की छात्राओं को खाना खिलाया गया था उस जगह पर रखे बर्तनों और प्लेटों को पिछले दो दिन से हाल में घूमने वाले आवारा कुत्ते चाट रहे थे।

आवारा कुत्तों द्वारा चाटे गए उन्हीं झूठे बर्तनों और प्लेटों में सर सैयद डे के मौके पर छात्राओं को खाना खिलाया गया था। जिसके चलते करीब 500 से ज्यादा छात्राओं की देर रात हालत बिगड़ गई। वहीं छात्राओं का आरोप है कि उनको खाने में कीड़े मकोड़े खिलाए जाते हैं। जिसके चलते उन्हें कीड़े मकोड़ों का भोजन खिलाने वाली प्रोवेस्ट का इस्तीफा चाहिए।

खाना खाने के बाद 500 छात्राओं की हालत बिगड़ गई

एएमयू छात्र नेता आरिफ का कहना है कि मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सर सैयद डे के मौके पर बेगम अजिनुंन निशा हॉल में खाना खाने के बाद करीब 500 छात्राओं की हालत बिगड़ गई थी। जिनको देर रात उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जिसमें 400 से 500 छात्राओं की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बावजूद इसके एएमयू कुलपति, रजिस्टर सहित प्रॉक्टर छात्राओं का हाल-चाल जानने के लिए नहीं पहुंचे। जो अपने तानाशाही रवैया पर अड़े हुए हैं। जिसके चलते फूड प्वाइजनिंग की शिकार हुई छात्राओं में आक्रोश पनप गया और उन्होंने तानाशाही रवैया अपनाने वाले एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए बेगम अजिनुंन निशा हॉल में नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन करते हुए प्रोवेस्ट के इस्तीफे के साथ ही फूड सप्लाई करने वाले सप्लायर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किए जाने के साथ ही एक जांच कमेटी गठित की जाए। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।वहीं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई एएमयू के बेगम अजिनुंन निशा हॉल की छात्रा का कहना है कि वह पिछले तीन साल से बेगम अजिनुंन निशा हॉल में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही है।

आवारा कुत्ते प्लेटों को घूम-घूम कर चाट रहे थे

आरोप है कि मंगलवार की देर रात अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सर सैयद डे के मौके पर मंगलवार की देर रात जिस जगह पर छात्राओं को खाना खिलाया गया था। 2 दिन से हॉल में घूमने वाले आवारा कुत्ते उस जगह पर रखी खाली प्लेटों को घूम-घूम कर चाट रहे थे। आवारा कुत्तों द्वारा चाटी गई उन्हीं झुठी प्लेटो में छात्राओं को खाना खिलाया गया था। जिसके चलते खाना खाने के बाद करीब 500 से ज्यादा छात्राओं की हालत बिगड़ गई। जिनको एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं अन्य छात्रों को भी उपचार के लिए एंबुलेंस के द्वारा ले जाया जा रहा है। ऐसे में फूड प्वाइजनिंग की शिकारी छात्राओं की मांग है कि उनको हमेशा से कीड़े मकोड़ों युक्त खाना खिलाने वाले प्रोवेस्ट का इस्तीफा चाहिए। वहीं इस्तीफे की मांग को लेकर छात्राओं के द्वारा किए जा रहे हंगामे के दौरान बेगम अजिनुंन निशा हॉल की प्रोवेस्ट ने छात्राओं के दबाव के चलते इस्तीफा दिए जाने की बात की है।

Tags:    

Similar News