Aligarh: एएमयू में दो छात्र गुट भिड़े, जमकर हुई मारपीट, दो छात्र घायल

Aligarh News: घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों छात्रों को हिरासत में ले लिया। पुलिस छात्रों से पूछताछ कर रही है।

Update: 2024-05-10 03:37 GMT

AMU  (photo: social media )

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीती देर शाम छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हुई जो देखते ही देखते मारपीट में तब्दील हो गई। इस बीच वहीं एक युवक के द्वारा हवाई फायरिंग भी कर दी गई। जैसे ही इसकी सूचना एएमयू प्रशासन को हुई तो प्रशासन के द्वारा मौके से दो आरोपियों को पकड़ने के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस को सौंप दिया गया। साथ ही एएमयू प्रशासन इस मामले की जांच पड़ताल में जुट गया।

जानकारी के अनुसार बीती देर शाम एएमयू के बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र अयान छात्रों के साथ बैठा हुआ था। इस दौरान किसी बात को लेकर अन्य छात्रों के साथ उसकी बहस होने लगी जो मारपीट में तब्दील हो गई। जिसमें दो छात्र घायल हो गए। इसी बीच कुछ छात्रों ने फायरिंग कर दी। यह घटना एसएस नार्थ हॉल की कैंटीन में हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची प्रॉक्टर टीम ने दो छात्रों को अपनी कस्टडी में ले लिया। साथ ही घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों छात्रों को हिरासत में ले लिया। पुलिस छात्रों से पूछताछ कर रही है।

क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शाम को दो छात्रों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े में कुछ छात्र घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। कार्रवाई की जा रही है।

एसएस नॉर्थ हाल में मिली थी झगड़े की सूचना 

वही एएमयू प्रॉक्टर वसीम अली ने बताया कि कल रात को हमें एसएस नॉर्थ हाल में झगड़े की सूचना मिली थी। तभी तुरंत ही हमारी टीम मौके पर पहुंच गई। कुछ लोगों के द्वारा एक बीटेक के छात्र से मारपीट की गई थी। तभी हमारी टीम ने बाहरी छात्रों को मौके से पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। घायल छात्र को जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। हमारे द्वारा टीम गठित कर दी गई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपना काम कर रही है। जो भी मदद होगी वह की जाएगी। हमारे अलीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र सभी अपनी पढ़ाई में लगे हुए हैं। यहा बाहर के लोग हैं जो हॉस्टल में आ जाते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ एक टीम गठित की गई है।

क्या था मामला

पुलिस ने बताया कि पीड़ित सय्यद अयान इकबाल नि0 मोहल्ला काजी सहसवान थाना सहसवान बदायूं हाल निवासी सबूर रेजीडेन्सी, सर सय्यद नगर थाना सिविल लाइन्स के द्वारा आरोपियों पर गाली गलोज व जान से मारने की नीयत से फायरिंग के सम्बन्ध में व सिविल लाइन में मु0अ0सं0 208/24 धारा 147/148/149/307/323/504/506 भादवि पंजीकृत कराया गया था जिसमें सिविल लाइन पुलिस टीम द्वारा दो आरोपियों में जैद पुत्र पप्पू खां निवासी हमदर्द नगर ए जमालपुर थाना सिविल लाइन अलीगढ़ और अरशद पुत्र नजीर अहमद निवासी ग्राम नानऊ थाना अकराबाद जिला अलीगढ़ को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

Tags:    

Similar News