Aligarh News: सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के BKU का धरना, डीएम से कार्रवाई की मांग

Aligarh News: चिलकौरा की ग्राम सभा की जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए चिलकौरा के ग्रामीण और भारतीय किसान यूनियन सुनील के पदाधिकारियों ने कमिश्नरी पर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे।

Update: 2024-08-12 13:54 GMT

धरना देते कार्यकर्ता (Pic: Newstrack)

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन सुनील के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत चौधरी के नेतृत्व में चिलकौरा के सैकड़ों किसान, महिला, ग्रामीण भारी तादाद में प्रेम राज मोटर्स से पैदल मार्च करते हुए। कमिश्नरी के गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। भारतीय किसान यूनियन सुनील के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी ने टेंट तंबू और हलवाई बुलाकर खाने की व्यवस्था शुरू करा दी। जिससे अधिकारी आनन फानन में तुरन्त मौके पर पहुंचे और धरने को समाप्त करने का दबाव बनाने लगे। धीरे-धीरे भारतीय किसान यूनियन सुनील के सैकड़ों पदाधिकारी वहां इकट्ठे हो गए और अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया। 

समाधान न होने तक धरना

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी ने कहा कि जब तक चिलकोरा के लोगों की समस्या का समाधान नहीं होगा। यह धरना नहीं हटेगा। भारतीय किसान यूनियन सुनील के युवा जिला अध्यक्ष कौशल बघेल ने बताया कि चारागाह की 32 बीघा, पशु बैठक की 13 बीघा जमीन और मरघट की 10 बीघा ज़मीन को भू माफियाओं ने घेर रखी है। चारागाह की जमीन पर मस्जिद, मजार, मदरसा और रोहिंग्या मुसलमान ने कब्जा कर रखा है। उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी ने 9 अक्टूबर 2023 को ग्राम चिलकोरा की गाटा संख्या 102 प्रश्नगत भूमि पर बुलडोजर से कार्रवाई की थी। जिसमें अन्नापुरम कॉलोनी मुख्य गेट व रास्ता वाली दीवार ध्वस्त की गई थी। मरघट व सरकारी उसर की जमीन को मुक्त करवाया था।

खाली जमीन पर फिर जमाया कब्जा 

भूमाफियाओं ने मुक्त कराई हुई सरकारी जमीन को फिर अपने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि अन्नापुरम कॉलोनी की जो जमीन है वह पट्टा निरस्त होकर तत्कालीन एसडीएम रवि शंकर ने राज्य सरकार में दर्ज करने की संस्तुति कर दी थी। लेकिन उसके बाद भी भूमाफियाओं उस जमीन को बेच रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत चौधरी ने बताया कि अधिकारी भू माफिया से मिले हुए हैं। इसलिए सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त नहीं कराया जा रहा है। महीनों से अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन अधिकारी सुनवाई नहीं करते।    

Tags:    

Similar News