Aligarh News: प्रदर्शन कर फिलिस्तीन का समर्थन करने वाले AMU के 4 छात्रों पर केस दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला?

Aligarh News: फिलिस्तीन के समर्थन में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन और अल्लाह-हू-अबर के नारे लगाने वाले अलीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों पर केस दर्ज कर लिया गया है।

Update: 2023-10-09 11:24 GMT

Case registered against AMU students who demonstrated and supported Palestine (Photo-Social Media)

Aligarh News: फिलिस्तीन के समर्थन में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन और अल्लाह-हू-अबर के नारे लगाने वाले अलीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों पर केस दर्ज कर लिया गया है। छात्रों का कहना था कि फिलिस्तीनियों पर जुल्म हो रहा है। उनकी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। जब वे अपनी जमीन के लिए लड़ते हैं तो उन्हें आतंकवादी कहा जाता है। इसको लेकर मीडिया पर भी बड़ा आरोप लगाया। सीओ ने प्रारंभिक जांच के बाद चौरी इंचार्ज की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि रविवार को रात करीब 10 बजे एएमयू कैंपस के डक प्वाइंट पर 400 से अधिक लोग एकत्रित हुए। सभी के हाथों में फिलिस्तीन के समर्थन के पोस्टर थे। रात को ही छात्रों ने कैंपस में ही रैली निकाली। इस दौरान नारेबाजी भी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बीजेपी सांसद ने लगाया बड़ा आरोप

एएमयू के छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में मार्च निकाले जाने को लेकर बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कड़ी नाराजगी जताई थी। उनका कहना है कि एएमयू के छात्र हमेशा ऐसा कृत्य करते हैं, जिससे देश में नकारात्मक महौल बन जाता है। उन्होंने कहा कि, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में आतंक विरोधी नीति का प्रमुख चेहरा बने हुए हैं। इसी मानसिकता के चलते बुरहान वानी आतंकी बना। जिसे बाद में सुरक्षा बलों द्वारा ढेर कर दिया गया। इजरायल अपनी संप्रभुता की रक्षा कर रहा है। मैं उसका समर्थन करता हूं।

Tags:    

Similar News