Aligarh News: स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरो पर फर्जी कार्यवाही का करती है दिखावा

Aligarh News: डिप्टी सीएमओ ने बताया कि आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत मिली थी। जिसमें ऋषि चौहान ने शिकायत की थी कि उनकी पत्नी की बच्चेदानी निकाल ली गई थी। इसी संबंध में अस्पताल में जांच करने पहुंचे थे।

Update: 2024-06-14 13:57 GMT

Aligarh news (Pic:Newstrack)

Aligarh News: झोलाछाप डॉक्टरों पर स्वास्थ्य विभाग की फर्जी कार्रवाई का मामला सामने आया है। टप्पल इलाके में चलने वाले अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग के बाबू ने छापा मार कार्रवाई की, जिससे अस्पताल के डॉक्टर मौके से फरार हो गए। वहीं स्वास्थ्य विभाग के बाबू ने अपनी जेब से ताला खरीद कर प्राइवेट अस्पताल पर डाल दिया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह बाबू ने इस कार्यवाही के बारे में उच्च अधिकारियों को नहीं बताया। इस इलाके में झोलाछाप डॉक्टर खुल्लम-खुल्ला लोगों की जान से खिलवाड़ करते हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के बाबू हवा में फर्जी कार्रवाई करते हैं और अपने उच्च अधिकारियों को भी नहीं बताते। यह मामला टप्पल के अलीगढ़ पलवल रोड स्थित फैमिली हेल्थ केयर अस्पताल और लालपुर रोड स्थित आई के जर्राह क्लिनिक का है। इन अस्पतालों में मरीज इलाज के लिए आते हैं, लेकिन यहां इनसे भारी रकम ले करके मेडिकल और दिल्ली के लिए रेफर कर दिया जाता है और कितने ना जाने टप्पल में झोला छाप डॉक्टरों की स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते फौज खड़ी हुई है। कभी भी स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई के नाम पर केवल डॉक्टर से ठगी की है।

जानकारी के अनुसार उदयपुर की रहने वाली संजना ने बताया कि सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था जहां से आशा वर्कर ने फैमिली हेल्थ केयर अस्पताल में पेट की दिक्कत की वजह से भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने 25000 का बिल बनाया है। ऐसे ही भोले भाले लोगों को यहां ठगा जाता है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग केवल फर्जी कार्यवाही का दिखावा करती है।

 जब पत्रावली मांगी गई तो नहीं दिखा पाए

वही, इस घटना के मामले में डिप्टी सीएमओ रोहित गोयल ने बताया कि आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत मिली थी। जिसमें ऋषि चौहान ने शिकायत की थी कि उनकी पत्नी की बच्चेदानी निकाल ली गई थी। इसी संबंध में अस्पताल में जांच करने पहुंचे थे। वहीं घटना से संबंधित जब पत्रावली मांगी गई तो नहीं दिखा पाए, न ही यह बता पाए की महिला का ऑपरेशन किसने किया था। बेहोशी करने वाला डॉक्टर कौन था और कौन सर्जन था। इसके बारे में कुछ भी नहीं बता पाए। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल रजिस्टर्ड है। लेकिन जो डॉक्टर और स्टाफ बताया गया वह मौजूद नहीं था।

Similar News