Aligarh News : संयुक्त श्रमिक किसान मोर्चा ने खैर में ट्रामा सेंटर बनवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खैर विधानसभा क्षेत्र में ट्रामा सेंटर, एफआरयू विस्तार सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर किसान नेताओं ने क्षेत्राधिकारी बरला के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया।

Update: 2024-08-28 14:40 GMT

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खैर विधानसभा क्षेत्र में ट्रामा सेंटर, एफआरयू विस्तार सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर किसान नेताओं ने क्षेत्राधिकारी बरला के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया। खैर नगर पालिका व विधानसभा में घायलों व मरीजों के उपचार के लिए कोई भी उचित बंदोबस्त न होने को लेकर काफ़ी समय से जन प्रयास किए जा रहे थे, जिसे राजनीतिक प्रतिनिधियों द्वारा दरकिनार किया जा है।

संयुक्त श्रमिक किसान मोर्चा ने जनसमस्याओं को देखते हुए ट्रामा सेंटर व एफआरयू एवं टप्पल विकास खण्ड क्षेत्र के रजवाहों में पानी न मिलने की समस्या, जर्जर पड़े मुख्य मार्गों की समस्या, पोखरों में जलभराव को लेकर पानी न निकल पाने के कारण ग्रामीण अंचल में किसानों, मज़दूरों का जीवन अस्त-व्यस्त होते देख मुख्यमंत्री से मिलने के लिए डीएम से समय मांगा गया था। मोर्चे के संयोजक विवेक वशिष्ठ व सह संयोजक जितेंद्र शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री आगमन से पूर्व अनुमति पत्र के माध्यम से सूबे के मुखिया से मिलने का समय मांगा था, लेकिन जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांग व समस्या को रखने से वंचित रखा।

किसान और पुलिस के बीच नोंकझोंक

इसके बाद किसानों ने केन्द्रीय कार्यालय पर एकत्रित होकर सभा स्थल की ओर पैदल मार्च किया और अपने हाथों में बैनर, पट्टिका लेकर 'ट्रामा नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगाते हुए सुभाष चौक पहुंचे, जहां उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान किसान नेताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई। इसके बाद किसान सोमना रोड़ कार्यक्रम स्थल ओर बढ़ गए। जनता इण्टर कॉलेज पर पुलिस बल के साथ आई क्षेत्राधिकारी ने वार्ता के बाद मोर्चे के संयोजक एवं पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन सौंपा, जिस पर क्षेत्राधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि आपका मांग पत्र मुख्यमंत्री को पहुंचाया जाएगा।

वहीं, किसान नेताओं ने भरोसा जताते हुए क्षेत्राधिकारी की कार्यशैली की सराहना की। इस अवसर पर मोर्चा राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक पंडित एटा, शैलेंद्र यादव, मण्डल संयोजक चौधरी बृजमोहन डागुर, सुनहरी यादव, जिलाध्यक्ष मोहम्मद रिजवान, शहजाद अली रुपा शर्मा, आदर्श गौतम, हैप्पी ठाकुर, चौधरी वेदवीर सिंह, सुभाष चौधरी प्रधान,मोहन शर्मा देवूआ,आशू वर्मा, अंकित वशिष्ठ, आदि सैकड़ों किसान और मजदूर मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News