Aligarh: खैर CHC में प्रसव के नाम पर महिलाओं से अस्पताल स्टाफ ने लिए रुपए, UP सरकार के दावे हुए धराशाई, खुल गई पोल !

Aligarh News: खैर सीएचसी में सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के नाम पर की जा रही वसूली का वीडियो सामने आया है। गर्भवती महिलाओं से अवैध वसूली की जानकारी मिली है।

Update: 2023-12-05 12:09 GMT

इन पीड़ितों से अस्पताल कर्मियों ने लिए पैसे (Social Media) 

Aligarh News: भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार हो रही कड़ी कार्रवाई के बाद भी भ्रष्ट कर्मचारी व अधिकारी बेखौफ होकर अपनी जेब भरने में मस्त हैं। उन्हें किसी का कोई डर नहीं है। ऐसा ही एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के पलवल हाईवे स्थित सीएचसी खैर में सामने आया है। जहां सरकारी अस्पताल के पोलियो बूथ के सुपरवाइजर ने अपनी फेसबुक आईडी पर एक वीडियो पोस्ट किया है। दरअसल, अस्पताल में डिलीवरी कराने पहुंची महिलाओं से 500 से 1100 रुपए की अवैध वसूली की गई है।

गर्भवती महिलाओं से अस्पताल स्टाफ द्वारा रुपए लिया गया है, इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में डिलीवरी के बाद अस्पताल के बिस्तर पर लेटी महिलाओं ने अस्पताल स्टाफ पर आरोप लगाया कि, अस्पताल स्टाफ ने उनसे डिलीवरी के नाम पर 500 से लेकर 1100 रुपए की अवैध वसूली की है। वहीं, अस्पताल में हुई अवैध वसूली को लेकर चिकित्सक ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात की है।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, तहसील खैर क्षेत्र के अलीगढ़-पलवल हाईवे स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गांवों से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने मरीज पहुंचते हैं। सरकारी अस्पताल में डिलीवरी के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं भी आती हैं। महिलाओं से 500 से लेकर 1100 रुपये डॉक्टरों की मिलीभगत से लिए जाने के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि, अस्पताल स्टाफ डिलीवरी के नाम पर रुपयों की अवैध वसूली करते हैं।

सरकारी दावे हवा-हवाई

सरकारी अस्पताल में डिलीवरी करने के लिए गर्भवती महिलाओं से अस्पताल स्टाफ द्वारा रुपए लिए जाने के लगातार मामले सामने आ रहे थे। ऐसे मामले कहीं न कहीं योगी सरकार के सरकारी अस्पतालों को लेकर किए जा रहे दावों की पोल खोलती है। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार गर्भवती महिलाओं को मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के दावे करती नहीं थकती। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगातार एक के बाद एक कड़े निर्देश जारी किए जाते रहे हैं, बावजूद अवैध वसूली का धंधा जोरों पर है।

अस्पताल स्टाफ ने ही किया वायरल

वहीं, दूसरी तरफ स्मार्ट सिटी अलीगढ़ जिले की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, खैर में गर्भवती महिलाओं से प्रसव के नाम पर अवैध वसूली की जा रही हैं। इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं से डिलीवरी के नाम पर अस्पताल स्टाफ द्वारा रुपए लिए जाने की बात कहते हुए। वायरल वीडियो खैर पोलियो बूथ के सुपरावाईजर ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

क्या कहा अस्पताल अधीक्षक ने?

वहीं, प्रसव के बाद अस्पताल के सफेद बिस्तर पर अपने ननिहाल बच्चें के साथ लेटी कोतवाली खैर क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी महिला ने बताया, कि 'अस्पताल स्टाफ ने प्रसव के नाम पर उससे 1100 रुपये की वसूली की है। इस बाबत अस्पताल अधीक्षक का कहना है, कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है। अगर, अस्पताल स्टाफ ने गर्भवती महिलाओं से प्रसव के नाम पर रुपए लिए हैं। तो महिलाओं से रुपए लेने वाले अस्पताल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



newstrack.com वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता। 

Tags:    

Similar News