एएमयू में हिंदू युवक को मुस्लिम छात्रों ने दी तालिबानी सजा, अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता बोले-एएमयू है आतंकी विश्व

Aligarh News : 25 वर्ष पहले एएमयू छात्रों ने आईबी के अधिकारी को हबीब हॉल में किया था बंद, शरीर पर लिख दिया था अल्लाह हू अकबर।

Update: 2023-07-28 09:54 GMT

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एक दर्जन के करीब मुस्लिम छात्रों ने एक हिंदू युवक को कैंपस के सुलेमान हाल के अंदर बंद कर बंधक बना लिया। उसके बाद चमड़े की बेल्ट से उसकी पिटाई की और अपने पैरों को हिंदू युवक से नाक रगड़वाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए जोरदार हमला बोला है। उन्होंने एएमयू को आतंकी विश्वविद्यालय करार दिया है। उन्होंने हिंदू युवक को मुस्लिम छात्र नेता फरहान जुबेरी के द्वारा अपने एक दर्जन के करीब मुस्लिम साथियों के साथ मिलकर बंधक बनाकर तालिबानी सजा देते हुए चमड़े की बेल्ट से बर्बरता पूर्वक की गई मारपीट को लेकर कहा कि एएमयू एक आतंकी विश्वविद्यालय है। अशोक पांडे ने कहा कि हिंदू युवक को तालिबानी सजा देने वाले जैद मोहम्मद के पिता पुलिस महकमे में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात होने का हवाला दिया गया है। यही वजह है कि जब पिता यूपी पुलिस में हो कोतवाल तो जैद मोहम्मद जैसे बेटे को डर काहे का।

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र नेता फरहान जुबेरी और उसके करीब एक दर्जन मुस्लिम छात्रों के द्वारा होटल चलाने वाले एक पीड़ित हिंदू युवक आकाश को शराब पीने से मना करने पर एएमयू कैंपस के सुलेमान हॉल में ले जाकर हॉस्टल के कमरे के अंदर बंधक बनाकर तालिबानी सजा दी गई। उसकी चमड़े की बेल्ट से बर्बरता पूर्वक पिटाई की गई, उसके बाद उससे माफी मंगवाते हुए अपने पैरों में गिराकर नाक रगड़वाने का 2 मिनट 7 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर घटना के करीब एक महीने बाद बहुत तेजी के साथ वायरल हुआ है।

वहीं इस पूरे मामले पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने एएमयू को आतंकी विश्वविद्यालय बताते हुए कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का 2 मिनट 7 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक पीड़ित हिंदू व्यक्ति आकाश द्वारा अपने ढाबे पर एएमयू के छात्रों को शराब पीने से रोकने की ये बात दबंग मुस्लिम छात्र फरहान जुबेरी और उसके साथियों को नागवार गुजर गई। छात्रों को अपने ढाबे पर शराब पीने से मना करने वाले आकाश को दबंग छात्र होटल से उठाकर एएमयू कैंपस के सुलेमान हॉल में ले गए और उसको कमरे के अंदर बंधक बनाकर चमड़े की बेल्ट से हमला बोलते हुए बेरहमी के साथ जमकर पिटाई की। आरोप है कि वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एएमयू के छात्र नेता फरहान जुबेरी हिंदू युवक की पिटाई के दौरान मौके पर मौजूद है। तो वहीं हिंदू युवक की चमड़े की बेल्ट से पिटाई कर रहे छात्र जैद मोहम्मद के पिता खुद पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। सभी लोगों ने मिलकर आकाश के साथ बेरहमी से मारपीट करते हुए उससे अपने जूतों को चटवाए।

ऐसे में उन्होंने अलीगढ़ जिला प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए प्रशासन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि आखिर अलीगढ़ जिला प्रशासन की ऐसी क्या मजबूरी है। जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं हो रही है। जबकि हमेशा से उनके केंद्र सरकार से मांग रही है कि एएमयू में हमेशा से ऐसी घटनाएं लगातार होती रही हैं। आरोप है कि आज से करीब 25 वर्ष पहले एएमयू के छात्रों के द्वारा आईबी के एक अधिकारी को हबीब हॉल में पकड़कर बंद करते हुए बर्बरता की गई और आईबी के अधिकारी के शरीर पर ‘‘अल्लाह हू अकबर‘‘ लिख दिया गया था। बावजूद इसके आईबी का वह अधिकारी अपने शरीर पर अल्लाह हू अकबर लिखे जाने के बाद गुमनामी में मर गया। लेकिन जिला प्रशासन की ओर से एएमयू के दोषी छात्रों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। यही कारण है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दबंग मुस्लिम छात्रों के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है। कि एएमयू आतंकी पाठशाला है और आतंकी विश्वविद्यालय है। ऐसे में इस आतंकी विश्वविद्यालय पर ताला लगाए जाने की आवश्यकता है। आरोप है कि अगर विश्वविद्यालय पर ताला नहीं जोड़ा गया तो एक बार फिर पुनः ये लोग देश को विभाजित कर देंगे। वहीं ये लोग देश में डर और आतंक पैदा करना चाहते हैं। जबकि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र अपनी संख्या और जिहाद के नाम पर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने अलीगढ़ जिला प्रशासन से पुनः एएमयू के दोषी छात्रों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने को लेकर आग्रह करते हुए कहा कि उनकी जिला प्रशासन से गुजारिश और आग्रह है कि एएमयू के दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्रवाई नहीं की गई तो ऐसा ना हो कि हिंदुओं के सब्र के बांध का घड़ा भर जाए और उसके परिणाम बहुत ज्यादा घातक आएं।

Tags:    

Similar News