Aligarh News: नवविवाहिता को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया, मौत होते ही ससुरालीजन लाश छोड़कर फऱार, परिजनों का हंगामा

Aligarh News: विवाहित बेटी की मौत की सूचना पर अस्पताल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने के चलते केरोसिन डालकर जिंदा जलाए जाने का आरोप लगाया है।

Update:2024-10-07 07:18 IST

Aligarh News (Pic- News Track)

Aligarh News: एक निजी प्राइवेट नर्सिंग होम में पिछले कई दिन से भर्ती एक नवविवाहिता की उपचार के दौरान मौत होने का मामला सामने आया है। विवाहित बेटी की मौत की सूचना पर अस्पताल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद और ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने के चलते केरोसिन डालकर जिंदा जलाए जाने का आरोप लगाया है। मायके पक्ष के लोगों द्वारा ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या कर उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराये जाने के बाद दामाद सहित ससुरालीजन नवविवाहिता की लाश को अस्पताल में छोड़कर मौके से फरार हो गए।

मायके पक्ष ने अस्पताल परिसर के बाहर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अस्पताल परिसर के बाहर हंगामा कर रहे मायके पक्ष के लोगों को उनकी बेटी की मौत के जिम्मेदार सुसरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। पुलिस पीड़ित परिजनों से तहरीर प्राप्त कर मामले की जांच में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्वारसी थाना क्षेत्र के निजी नर्सिंग होम का है जहां पिछले शुक्रवार से नर्सिंग होम में भर्ती एक विवाहिता की उपचार के दौरान कई दिन बाद मौत हो गई। नवविवाहित बेटी की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना मंडराक क्षेत्र के पड़ीयावली गांव निवासी मृतक नवविवाहिता बेटी जानवी के पिता रामसिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी जानवी की शादी थाना गोंधा क्षेत्र के खुर्द खेड़ा गांव निवासी युवा तिलक सिंह पुत्र हरपाल के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न की थी।

आरोप है की शादी के बाद से ही दामाद सहित ससुरालिजन अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे और बेटी का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया यही वजह है कि सुसरालीजनों द्वारा लगातार किए जा रहे उत्पीड़न के चलते 26 सितम्बर को केरोसिन डालकर उनकी बेटी को आग लगा दी। ससुरालीजनों द्वारा सुसराल में उनकी बेटी को जिंदा जलाए जाने के बाद मायके पक्ष के लोगों को बिना सूचना दिए, जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया। नव विवाहित बेटी को जिंदा जलाए जाने की सूचना पड़ोसियों के द्वारा फोन कर मायके पक्ष के लोगो को दी गई। सूचना पर मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए, जहां रविवार को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करने पर नवविवाहिता बेटी की मौत हो गई। उपचार के दौरान उनकी बेटी की मौत के बाद दामाद सहित ससुरालीजन उसकी लाश को नर्सिंग होम में छोड़कर मौके से फरार हो गए।पुलिस ने मृतक महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News