Aligarh News: पीएम मोदी ने अलीगढ़ एयरपोर्ट का वर्चुअल माध्यम से किए लोकार्पण

Aligarh News: प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। एक जमाना था जब दिल्ली से कोई कार्यक्रम हो तो देश के अन्य राज्य उसके साथ जुड़ते थे। आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग कोने से हजारों लोग हमारे साथ जुड़े हुए हैं।

Update: 2024-03-10 15:05 GMT

PM Modi (Pic:Newstrack)

Aligarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आजमगढ़ से अलीगढ़ समेत उत्तर के 5 एवं अन्य प्रदेशों के एयरपोर्ट के अतिरिक्त टर्मिनल और विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर आजमगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप साही,ए0के0 शर्मा, योगेन्द्र उपाध्याय,ओमप्रकाश राजभर, प्रदेश अध्यक्ष चौ0 भूपेन्द्र सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम का धनीपुर एयरपोर्ट पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं आमजन की उपिस्थति में सजीव प्रसारण देखा व सुना गया।

11 मार्च से शुरू होगी फ्लाइट

अलीगढ़ एयरपोर्ट का कुल क्षेत्रफल 69.28 एकड़ है। टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 1250 वर्गमीटर, परियोजना लागत 29.40 करोड़ है। अलीगढ़ से पहली उड़ान सोमवार 11 मार्च को लखनऊ के लिए रवाना होगी। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। एक जमाना था जब दिल्ली से कोई कार्यक्रम हो तो देश के अन्य राज्य उसके साथ जुड़ते थे। आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग कोने से हजारों लोग हमारे साथ जुड़े हुए हैं। आज केवल आजमगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश के विकास के लिए कई विकास परियोजनाओं का यहां से शुभारंभ हो रहा है। जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़ेे इलाकों में गिना जाता था। आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है।

पीएम ने कहा आज आजमगढ़ से कई राज्यों में लगभग 34782 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, अलीगढ़ के नए एयरपोर्ट के साथ ही जबलपुर, ग्वालियर, लखनऊ, पुणे, कोल्हापुर, दिल्ली और आदमपुर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन हुआ है। आज कडप्पा, बेल्लारी और हुबली तीन हवाई अड्डों पर नए टर्मिनल भावनाओं का शिलान्यास भी किया गया है। यह सारे प्रयास देश के सामान्य जन के लिए हवाई जहाज की यात्रा को और ज्यादा सुलभ बनाएंगे। यह विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और तेज गति से देश को दौड़ा रहा हूॅ।

Tags:    

Similar News