Aligarh News: राकेश टिकैत ने किया ऐलान- पहलवानों को न्याय नहीं मिलने तक जारी रहेगा आंदोलन

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे और पहलवानों के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान यूनियन के कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे।

Update: 2023-06-01 18:14 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: खैर तहसील क्षेत्र के टप्पल में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे और पहलवानों के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान यूनियन के कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद थे।

सबूत मिटाना चाहती है सरकार

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार इस मामले के सबूत मिटाने पर तुली है। इसलिए किसान यूनियन को मजबूरी में पहलवानों को न्याय दिलाने और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है। पहलवानों को न्याय मिलने तक यह लड़ाई जारी रहेगी। खाप पंचायतों के जरिए लड़ाई लड़ी जा रही है। इसके अलावा किसानों के बिजली के मुद्दे, भूमि अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर आंदोलन हो रहा है और इसपर अधिकारियों से बात हो रही है।

किसानों को फ्री बिजली में वादाखिलाफी

किसान यूनियन के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में 5 साल किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी। हम घोषणा पत्र के आधार पर ये मांग कर रहे हैं। भाजपा का घोषणापत्र हमारे पास है जिसमें लिखा है कि 5 साल सरकार रहेगी तो किसानों को बिजली फ्री मिलेगी। उन्होंनें कहा कि हमारा विरोध किसी पार्टी के खिलाफ नहीं है। जो भी सरकार जहां गलत फैसले लेगी। हम उसके खिलाफ आंदोलन चलाएंगे। चाहे वह छत्तीसगढ़ हो, या झारखंड में हो। उन्होंने कहा कि जब किसान संगठन की मीटिंग हो तो किसी पॉलिटिक्स की बात न की जाए। किसी जातियों की बात की जाए। उन्होंने कहा कि हम लोग किसान हैं। खेती मजदूरी का काम करते हैं। गांव में रहते हैं। हमारी समस्या का समाधान हम जानते हैं कि कैसे होगा।

‘खेल कमेटी है पहलवानों के साथ’

उन्होंने कहा कि पहलवान अपना मेडल गंगा जी में प्रवाह करने जा रहे थे लेकिन पांच दिन का समय दिया गया है। अब खाप पंचायत निर्णय करेगी। खेल कमेटी भी पहलवानों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बांटने की कोशिश करती है। सरकार की पॉलिसी से बचने का काम करें। यह हर क्षेत्र में अलग-अलग लड़ाते हैं। परिवारों को बांटने का काम करते हैं। अपने संगठन पर ध्यान दो। यह देश हमारा सबका है।

Tags:    

Similar News