Aligarh News: सर सैयद अहमद खान के जन्मदिन पर AMU के छात्रों ने शुरू की खिदमत की पहल, जानें क्या है

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने अलग अंदाज में सर सैयद अहमद खान का जन्मदिन मनाया।

Update:2024-10-18 08:27 IST

Aligarh News

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की योमे पैदाइश बड़ी धूमधाम के साथ मनाई जा रही है। इस दौरान पूरा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय जश्न में डूबा हुआ नजर आरहा है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र अपने निजी खर्चे से गरीब और असहाय लोगों को खाना खिलाकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान का जन्मदिन मनाते हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर छात्रों के द्वारा बताया गया कि सर सैयद अहमद खान का सपना था, हर गरीब और असहाय को दो वक्त का खाना मिल सके। इस सपने को साकार करने के लिए उनके द्वारा अब खिदमत कार्यक्रम आयोजन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 

गरीबों की हो रही खिदमत 

इस कार्यक्रम के तहत गरीब और असहाय लोगों की खिदमत करते हुए! उनको मुफ्त में खाना खिलाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान के यौमे पैदाइश के मौके पर की गई है। इस दौरान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के द्वारा बताया गया। इसमें सहयोग आसपास के लोगों का भी मिल रहा है। इस सहयोग से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के द्वारा इस मुहिम को आगे तक ले जाने की बात कही है।

संस्था के अध्यक्ष ने क्या कहा

संस्था के अध्यक्ष मोहम्मद सैफ के द्वारा पूरे मामले पर जानकारी देते हुए बताया गया कि स्माइल इंडिया टू एस्पायर संस्था के बैनर तले उनके द्वारा इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। आसपास के जिलों में भी अभी शुरुआत को जमीनी पटल पर उतारने का काम किया जा रहा है। जिससे गरीब और असहाय लोगों को समय से खाना मिल सके। इस मुहिम को लगातार उनके द्वारा जमीनी पटल पर उतारने का काम किया जा रहा है। जिसको लेकर अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों को आसपास के लोगों का भी समर्थन मिल रहा है। 

Tags:    

Similar News