Aligarh News: माहौल खराब करने की कोशिश, हिंदू समुदाय में आक्रोश, दो गिरफ्तार

Aligarh News: क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि अकराबाद क्षेत्र के मंदिर पर कुछ लोगों के द्वारा गलत कृत किये जा रहे थे। जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2024-06-27 05:04 GMT

क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी (Pic: Newstrack)  

Aligarh News: अलीगढ़ में शांति व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। वजह यह है कि बीते दिनों अलीगढ़ शहर के मामू भांजे इलाके में युवक की लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद अलीगढ़ का माहौल काफी खराब हो गया था, हालांकि पुलिस की सूझबूझ से दोनो पक्षो को शांत कराया गया था। इसके बाद से अलीगढ़ के हालात अब भी नाजुक बने हुए हैं। जिस क्षेत्र में घटना हुई थी, वहां पुलिस फोर्स आज भी तैनात है, जिसमें अलीगढ़ पुलिस प्रशासन कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। इसकी के चलते धारा 144 लागू करते हुए पुलिस और प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा हुआ है। लेकिन, फिर भी कुछ आवारा तत्वों के द्वारा शांत माहौल में पलीता लगाने की पूरी कोशिश की जा रही है। जिससे रंग में भंग मिलाया जा सके।

अलीगढ़ में अराजक तत्वों के द्वारा एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। जिसकी सूचना जैसे ही हिंदू वादियो को हुई तो उनके द्वारा आरोपियों को पकड़ने का काम किया गया, साथ ही इसकी सूचना इलाका पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची इलाका पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के द्वारा सुसंगत धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पूरा मामला अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र का है। जहां हिंदू समुदाय के भोले बाबा का प्राचीन मंदिर है, उपरोक्त मंदिर पर कुछ अराजक तत्वों के द्वारा अंदर प्रवेश करते हुए लघु शंका की जा रही थी। जिसकी सूचना कुछ लोगों को हुई, तो उनके द्वारा मौके से आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी मौके से फरार हो गए।


वहीं, इसकी सूचना थाना अकराबाद पुलिस को दी गई। तो अकराबाद पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मंडल संयोजक अकराबाद विशाल शर्मा के ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ अराजक तत्वों के द्वारा कई दिनों से मंदिर परिसर में गलत कृत्य किये जा रहे थे। आज कुछ लोगों को लघु शंका करते हुए मंदिर में दबोचने का प्रयास किया तो आरोपी मौके से फरार हो गए। इसकी सूचना उनके द्वारा अकराबाद पुलिस को दी तो अकराबाद पुलिस के द्वारा दोआरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि अकराबाद क्षेत्र के मंदिर पर कुछ लोगों के द्वारा गलत कृत किये जा रहे थे। जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।


Tags:    

Similar News