Aligarh News: यूपीएससी की मेधावी का गांव में हुआ जोरदार स्वागत, हासिल की थी 733 वीं रैंक

Aligarh News: शुक्रवार को सुषमा सागर अपने पैतृक गांव बेंसवा पहुंची। परिवारीजनों समेत क्षेत्रीय लोगों ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया और मिठाई भी खिलाई। इस दौरान परिवार के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। महिलाओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस किया।

Update: 2023-06-02 16:27 GMT

Aligarh News: सेल्फ स्टडी कर हाल ही में निकले यूपीएससी के रिजल्ट में 733 वी रैंक प्राप्त कर अलीगढ़ के बेंसवा निवासी सुषमा सागर ने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया। शुक्रवार को सुषमा सागर अपने पैतृक गांव बेंसवा पहुंची। परिवारीजनों समेत क्षेत्रीय लोगों ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया और मिठाई भी खिलाई। इस दौरान परिवार के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। महिलाओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस किया। सुषमा सागर ने परिवार के साथ मिलकर सर्वप्रथम सम्मान समारोह में पहुंचकर संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अम्बेडकर व गौतम बुद्ध के फोटो पर माल्यार्पण किया और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। तदोपरांत उन्होंने क्षेत्र में जुलूसनुमा भ्रमण किया और क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद लिया। खुशी के इस मौके पर परिवार की महिलाओं ने फूलमाला पहना व गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी।

स्वअध्ययन से हासिल की सफलता

यूपीएससी में पास होने के बाद सुषमा सागर ने बताया है कि उन्होंने दिल्ली में रहकर सेल्फ स्टडी की। दो साल जॉब करते हुए हो गए और उसी दौरान पढ़ाई भी करती रहीं। जिसमें उन्हें सफलता प्राप्त हो चुकी है। सुषमा सागर का कहना है कि स्टूडेंट को मेहनत करते रहनी चाहिए। एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है। आपको यहां बताते चलें कि सुषमा सागर मूल रूप से अलीगढ़ के बेंसवा की रहने वाली हैं। जिनके पिता रमेश चंद्र सागर नौकरी करते हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमारी बेटी ने परिवार व गांव का नाम रोशन किया है। सभी को यह संदेश देना चाहूंगा कि सभी को अपनी बेटियों पर गर्व करना चाहिए। पिता ने कहा कि आज के जमाने में बेटियां किसी से कम नहीं हैं। बस जरूरत है उन्हें प्रोत्साहन देने की। सरकार भी महिलाओं को समान अवसर दे रही है तो परिवारवाले इसमें क्यूं पीछे रहें। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में यह देखा जा रहा है कि बेटियां दूसरों से दो कदम आगे रह रही हैं। देश और समाज का नाम आगे बढ़ा रही हैं।

Tags:    

Similar News