Aligarh News: एएमयू छात्र को विदेशी नंबर से काल, धमकी देकर मांगे 30 लाख की रंगदारी, पुलिस ने शुरू की जांच

Aligarh News: विदेशी नंबर से फोन कॉल करने वाले ने उससे 30 लाख की रंगदारी मांगने की धमकी देते हुए रंगदारी न देने पर सुबह का सूरज न देखने की धमकी दी।

Update: 2023-12-25 13:27 GMT

एएमयू छात्र को विदेशी नंबर से काल, धमकी देकर मांगे 30 लाख की रंगदारी, पुलिस ने शुरू की जांच: Photo- Newstrack


Aligarh News: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एमए के छात्र एवं रियल एस्टेट कारोबारी के मोबाइल फोन पर 23 दिसंबर को विदेशी नंबर से फोन कॉल आया, जिसमें धमकी के साथ ही 30 लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। विदेशी नंबर से फोन कॉल करने वाले ने उससे 30 लाख की रंगदारी मांगने की धमकी देते हुए रंगदारी न देने पर सुबह का सूरज न देखने की धमकी दी। थोड़े-थोड़े अंतराल में कई बार विदेशी नंबर से धमकी भरे फोन कॉल आने के बाद डर से सहमा छात्र थाने पहुंचा और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस पीड़ित छात्र की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू करते हुए कार्रवाई में जुट गई है।

विदेशी नंबर से फोन कॉल

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एमए की पढ़ाई कर रहे कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के जमालपुर राशन वाली गली निवासी पीड़ित छात्र एवं रियल एस्टेट कारोबारी इमरान राणा का कहना है कि 23 दिसंबर 2023 की दोपहर करीब 3: 30 बजे उसके मोबाइल फोन पर एक विदेशी नंबर से फोन कॉल आई। कॉल को जब उसके द्वारा रिसीव किया गया तो फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी देते हुए उससे 30 लाख रुपए की रंगदारी मांगी। धमकी की बात सुनते ही उसके होश उड़ गए और उसने तुरंत फोन कॉल काट दी।

30 लाख की रंगदारी मांगने का मामला

इसके बाद लगातार थोड़े-थोड़े अंतराल के बीच विदेशी नंबर से फोन कॉल आने के साथ उसे धमकी दी गई थी। आरोप है कि 30 लाख की रंगदारी मांगने वाले व्यक्ति ने कहा कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो तुम सुबह का सूरज नहीं देख पाओगे। धमकी के बाद छात्र पूरी तरह से डर के मारे सहम गया। जिसके बाद वह थाने पहुंचा और खुद की जान को खतरा बताते हुए इस मामले पर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी।

वहीं इस मामले में सिविल लाइन इंस्पेक्टर का कहना है कि पीड़ित एएमयू छात्र की तहरीर के आधार पर उसके फोन पर विदेशी नंबर से आ रही फोन कॉल को लेकर पुलिस जांच करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News