Aligarh News: AMU के चार आतंकी छात्र गिरफ्तार, आतंकी संगठन ISIS के लिए करते थे काम, देश में बड़े हमले की थी योजना

Aligarh News: एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से प्रतिबंधित आईएसआईएए साहित्य, मोबाइल फोन और पेन ड्राइव जब्त किए गए हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-11-12 02:54 GMT

आतंकी छात्रों को एटीएस ने दबोचा (Newstrack)

Aligarh News: यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 4 छात्रों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने चारो छात्रों को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चार छात्रों की पहचान राकिब इमाम, नवेद सिद्दीकी, मोहम्मद नोमान और मोहम्मद नाजिम के रूप में हुई है। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से प्रतिबंधित आईएसआईएए साहित्य, मोबाइल फोन और पेन ड्राइव जब्त किए गए हैं। साथ ही कहा कि ये चारो आरोपी प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस के लिए काम कर रहे थे।

चारों बडी घटना को अंजाम देने की रच रहे थे साजिश

एटीएस की ओर से बताया गया कि ये चारों आरोपी देश व प्रदेश में किसी बडी़ घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। ये सभी आरोपी अलीगढ़ के छात्र संग्ठन स्टूडेंटस ऑफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (SMAU) की बैठकों के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए और उसी की आड़ में प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस के लिए काम कर रहे थे।

इन आतंकी छात्रों को किया गया गिरफ्तार

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से बीटेक और एमटेक करने वाले 29 वर्षीय रकीब इमाम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो उत्तर प्रदेश के ही भदोही जनपद का रहने वाला है। एटीएस ने 23 वर्षीय नावेद सिद्दीकी को भी पकड़ा है, जो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से बीएससी कर रहा है, नवेद संभल जिले का रहने वाला है। संभल के रहने वाले 27 वर्षीय मोहम्मद नोमान ने भी AMU से स्नातक किया है। उसके पास से मोबाइल और पेन ड्राइव मिला है। संभल के ही 33 वर्षीय मोहम्मद नाजिम के पास से 2 मोबाइल और आतंकी  साहित्य संकलित एक पेनड्राइव बरामद किया है। मोहम्मद नाजिम ने स्नातक किया है। 

बता दें यूपी एटीएस ने बीते दिनों अलीगढ़ से आईएसआईएस से जुड़े 2 आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और माज बिन तारिक को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ के बाद एटीएस ने छत्तीसगढ़ से वजीहउद्दीन को दबोचा था। इसी क्रम में चार अन्य आतंकी छात्रों की गिरफ्तारी शनिवार देर शाम को हुई है।

Tags:    

Similar News