Aligarh News: अवैध निर्माण सील करने पहुंची एडीए टीम का विरोध, हाथापाई और मारपीट

Aligarh News: ग्रामीणों ने एडीए कर्मियों पर गर्भवती महिला को पीटने का आरोप लगाया है। गर्भवती महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया।

Update: 2024-03-17 05:54 GMT

घटनास्थल पर पुलिस मौजूद (Newstrack)

Aligarh News: लोधा थाना क्षेत्र के जिरौली डोर में अवैध निर्माण सील करने पहुंची एडीए टीम का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। हंगामें के दौरान ग्रामीण और कर्मचारी आपस में भिड़ गए। ग्रामीणों और एडीए की टीम के बीच बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर से मारपीट और हाथापाई हो गई। ग्रामीणों ने अधिकारियों के साथ हाथापाई करते हुए मोबाइल छान लिया। इससे अवर अभियंता गंगेश कुमार घायल हो गए। ग्रामीणों ग्रामीणों का कहना है वह यहां पर पिछले 20-30 सालों से रह रहे हैं। 

मारपीट में गर्भवती महिला घायल

वहीं, ग्रामीणों ने एडीए कर्मियों पर गर्भवती महिला को पीटने का आरोप लगाया। गर्भवती महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया। मारपीट में बुजुर्ग महिला भी घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार जिरौली डोर में एडीए ने खैर रोड पर सात गाँव में ग्रेटर अलीगढ़ कॉलोनी प्रस्तावित की है। 323 हेक्टेयर में विकसित होने वाली इस कॉलोनी के लिए भूमि के बैनामें चल रहे हैं। इसमें जरौली डोर की भूमि भी शामिल है। पिछले दिनों एडीए की परिवर्तन टीम ने इस क्षेत्र में अवैध निर्माण का सर्वे किया था। इसमें सामने आया है कि योजना में प्रस्तावित भूमि पर शंकरपाल द्वारा 300 वर्ग गज का अवैध निर्माण किया जा रहा है। टीम ने इसे रोकने का मौखिक आदेश दिया, लेकिन निर्माण कार्य नहीं रोका गया। इस पर अवर अभियंता गंगेश, श्यामवीर, दयाशंकर की टीम निर्माण को सील करने पहुंची। वहां पहले से मौजूद 50-60 महिला और पुरुष आ गए और विरोध करने लगे। टीम द्वारा लगाई गई सील तोड़ दी गई। अवर अभियंता के फोन को भी छीन लिया गया। सरकारी कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया गया। सूचना मिलने पर सचिन दीपाली भार्गव ओएसडी अतुल आनंद भी मौके पर पहुंच गए। 

Tags:    

Similar News