योगी से ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने की ये मांग, योग्य व अनुभवी हों तैनात

ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने योगी सरकार से मांग की है कि ऊर्जा निगमों में सीएमडी के पदों पर और प्रमुख सचिव ऊर्जा के पद पर ऊर्जा निगमों के योग्य व अनुभवी अभियन्ताओं की तैनाती की जाये ।

Update:2021-02-11 13:38 IST
योगी से ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने की ये मांग, योग्य व अनुभवी हों तैनात

लखनऊ: प्रधानमंत्री के लोकसभा में दिए गए बयान का स्वागत करते हुए बिजली इंजीनियरों ने ऊर्जा निगमों के सीएमडी और प्रमुख सचिव पद पर बिजली इंजीनियरों को नियुक्त करने की माँग की। साथ ही ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने योगी सरकार से यह भी मांग की है कि इन पदों पर योग्य और अनुभवी अभियन्ताओं की तैनाती हो।

योग्य व अनुभवी अभियन्ताओं की हो भर्ती

ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के कल लोकसभा में आईएएस के सार्वजनिक उपक्रमों में नियुक्ति पर सवाल खड़ा करने और इसे अनुपयोगी बताने का स्वागत करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व ऊर्जा मन्त्री श्रीकांत शर्मा से माँग की है कि ऊर्जा निगमों में सीएमडी के पदों पर और प्रमुख सचिव ऊर्जा के पद पर ऊर्जा निगमों के योग्य व अनुभवी अभियन्ताओं की तैनाती की जाये ।

यह भी पढ़ें... लखनऊ: पं. दीनदयाल उपाध्याय के निर्वाण दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित करते मुख्यमंत्री

विभागों में योग्य इंजीनियरों की हो तैनाती

ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेन्द्र दुबे, यूपी राविप अभियंता संघ के अध्यक्ष वी पी सिंह और महासचिव प्रभात सिंह ने आज यहाँ जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्र नरेन्द्र मोदी ने कल लोकसभा में बोलते हुए सर्वजनिक उपक्रमों और तकनीकी विभागों में आईएएस की नियुक्ति को सीधे तौर पर खारिज कर दिया है। ऐसे में यह समय की महती आवश्यकता है कि इंजीनियरिंग विभागों और खासकर ऊर्जा निगमों में सर्वोच्च प्रबंधन और प्रमुख सचिव पद पर तत्काल योग्य बिजली इंजीनियरों को तैनात किया जाए।

तत्काल आईएएस हटाए जाए

अभियंता पदाधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कहना कि सब कुछ बाबू (आईएएस) ही करेंगे, यह कौन सी बड़ी ताकत बना कर रख दी है। हमने और बाबुओं (आईएएस) के हाथ देश देकर हम क्या करने वाले हैं, सीधा सन्देश है कि इंजीनियरिंग विभागों और उपक्रमों से तत्काल आईएएस हटाकर योग्य अभियंता तैनात किए जाए।

यह भी पढ़ें... सड़क हादसे की 4 बड़ी वजह: जान गए तो बच सकते हैं दुर्घटना से, बोले औरैया एडीएम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News