UP से बड़ी खबर: अब शिक्षकों को भी वर्क फ्रॉम होम, सरकार ने किया ऐलान

कोरोना के प्रसार को देखते हुए सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को घर से काम करने की सुविधा मिलने जा रही है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-19 17:12 GMT

(प्रतीकात्मक फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Corona Virus Second Wave) की दस्तक होने के बाद से संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। रोजाना प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि देश के कुल मामलों में 78.56 फीसदी केस केवल 10 राज्यों में ही हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश का नाम भी शामिल है।

इस बीच राज्य में तेजी से हो रहे कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को घर से काम करने की सुविधा मिलने जा रही है। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने इस बारे में बताते हए कहा कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद, यूपी के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) की सुविधा दी जाएगी।

डॉ. सतीश द्विवेदी (फोटो- सोशल मीडिया)

मौजूदा स्थिति को देखते हुए दी जाएगी ये सुविधा 

इस बारे में डॉ. सतीश द्विवेदी ने आगे बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिए गए थे, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए अब शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों को भी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाएगी। हालांकि पंचायत चुनाव और अन्य जरूरी कामों में दिए जाने वाले दायित्वों को पहले जैसे ही करने होंगे।

बीते 24 घंटे में सामने आए 28 हजार से ज्यादा मामले

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के28 हजार 287 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 167 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या आठ लाख 79 हजार 831 हो चुकी है। वहीं, मृतकों का आंकड़ा 9 हजार 997 तक जा पहुंचा है। सूबे में सक्रिय मामलों (Active Cases) की संख्या 2 लाख 08 हजार 523 है।

Tags:    

Similar News