अमर सिंह ने आरएसएस से जुड़ी संस्था सेवा भारती को दान की करोड़ों की संपत्ति

समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह आरएसएस पर अपना भाव प्रकट करते हुए संघ को संपत्ति दान की है।दान की गयी संपत्ति लगभग 15 करोड़ से अधिक बतायी जा रही है।इसमें उनका पैतृक आवास भी शामिल है, जिसकी कीमत 4 करोड़ है। साथ ही तरवां गांव की 10 बीघा जमीन जिसकी कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है।

Update: 2018-11-29 14:33 GMT

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी से निष्कासित नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह आरएसएस पर अपना भाव प्रकट करते हुए संघ को संपत्ति दान की है।दान की गयी संपत्ति लगभग 15 करोड़ से अधिक बतायी जा रही है।इसमें उनका पैतृक आवास भी शामिल है, जिसकी कीमत 4 करोड़ है। साथ ही तरवां गांव की 10 बीघा जमीन जिसकी कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें ......अमर सिंह बोले- शिवपाल के विद्रोह से मेरा कोई लेना-देना नहीं

यह दान उन्होंने आजमगढ़ स्थित अपनी पैतृक संपत्ति आरएसए से जुड़ी संस्था सेवा भारती संस्थान को दान कर दी है। जब से उनके पिता की मौत हुई थी, तभी से उनका यह घर खाली रहता था। दान की गई संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें ......UP: राज्यसभा सांसद अमर सिंह का एक और वीडियो वायरल

बुधवार को वाराणसी से जौनपुर जाते हुए अमर सिंह ने इस बात की पुष्टि की और कहा, 'संघ बड़ी संस्था है। उसे कुछ दान देना बहुत छोटी बात होगी। मेरे स्वर्गीय पिता की याद में मेरी संपत्ति को देकर, मैंने समाज की सेवा के प्रयासों में योगदान करने की कोशिश की है।'

यह भी पढ़ें ......अमर सिंह राज्यपाल से करेंगे सुरक्षा की मांग, आजम ने बेटियों को तेजाब से नहलाने की दी थी धमकी

गौरतलब है कि अमर सिंह की पूरी राजनीतिक पारी आरएसएस के खिलाफ रही है।

यह भी पढ़ें ......अमर सिंह नहीं लड़ेंगे आजमगढ़ से चुनाव, मोदी—योगी के लिए करेंगे कैंपेन

अमर सिंह मूलत:आजमगढ़ के हैं। लेकिन 2010 में सपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने अलग पूर्वांचल राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर राष्ट्रीय लोक मंच नाम की एक पार्टी बनाई। इसको लेकर उन्होंने पद यात्रा भी की, लेकिन उनकी पार्टी को कोई सफलता नहीं मिली।

Tags:    

Similar News