Ambedkar Nagar News : धर्मांतरण के मामलों पर विहिप ने की बैठक, डीएम को ज्ञापन देकर की थानाध्यक्ष के निलंबन की मांग

Ambedkar Nagar News : धर्मांतरण के मामलों पर विहिप ने आज बैठक की है साथ ही डीएम को ज्ञापन देकर थानाध्यक्ष के निलंबन की मांग भी है

Report :  Manish Mishra
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-29 14:06 GMT

अपर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन देते विहिप जिलाध्यक्ष प्रदीप पांडेय (Photo-Social Media)

Ambedkar Nagar News : मालीपुर थाना क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। रविवार को एक बार फिर इसी थाना क्षेत्र के श्यामपुर गांव में गंगाराम के घर चंगाई सभा का आयोजन कर धर्म परिवर्तन का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

वहीं लगातार सामने आ रही इन घटनाओं के बाद विश्व हिंदू परिषद अब खुलकर मैदान में आ गया है। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष प्रदीप पांडे के नेतृत्व में टांडा में हुई बैठक में इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मालीपुर पुलिस ईसाई मिशनरियों के अनैतिक कार्यों को संरक्षण दे रही है, जिसके कारण क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांवों में धर्मांतरण का कार्य कराया जा चुका है। ईसाई मिशनिरिया अभी भी अपने अभियान से पीछे नहीं हट रही हैं। हैरत इस बात को लेकर है कि मालीपुर थाना अध्यक्ष धर्मांतरण की बात को ही सिरे से खारिज करते हैं। जिलाध्यक्ष ने मालीपुर थाना क्षेत्र में हो रही इन घटनाओं को लेकर कहा कि धर्म परिवर्तन के संबंध में थानाध्यक्ष को समय-समय पर जानकारी दी जाती रही लेकिन उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई । इससे साफ होता है कि वह खुद धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं।

रविवार को सामने आये धर्मांतरण के मामले में भी थानाध्यक्ष ने शांति भंग के मामले में कार्यवाही की हालांकि उप जिला अधिकारी जलालपुर ने तीनों लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गोपनीय तरीके से कराए जा रहे इस धर्मांतरण को लेकर क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है। बैठक के उपरांत विश्व हिंदू परिषद ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अपर उप जिलाधिकारी को सौंपा जिसमें धर्मांतरण एवं मतांतरण की जांच किसी सक्षम अधिकारी से कराए जाने की मांग की गई है तथा थानाध्यक्ष मालीपुर विवेक वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने की भी मांग की गई है । मांग पत्र में सभाओं के संचालन में हो रहे खर्च के आय के स्रोतों की भी जांच किए जाने की मांग की गई है।

Tags:    

Similar News