Amethi News: प्रशासन ने सीज किया नामी होटल, सुरक्षा मानकों की अनदेखी करने का दिया हवाला

Amethi News: होटल सीज होने के थोड़ी देर पहले ही पुलिस अधीक्षक ने भी इसी होटल का आकस्मिक निरीक्षण किया था।

Update: 2022-12-31 03:46 GMT

प्रशासन ने सीज किया नामी होटल (फोटो: सोशल मीडिया )

Amethi News: यूपी के अमेठी में प्रशासन ने एक नामी होटल सीज कर दिया। सराय एक्ट के तहत पंजीकरण ना कराने पर होटल पर बड़ी कार्यवाही की गई है। कुछ दिन पूर्व ही होटल संचालक को अग्नि शमन वा अन्य सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए प्रशासन द्वारा नोटिस दी गई थी। होटल सीज होने के थोड़ी देर पहले ही पुलिस अधीक्षक ने भी इसी होटल का आकस्मिक निरीक्षण किया था। रात्रि में अचानक बड़ी कार्यवाही होने से अन्य होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है।इस दौरान एसडीएम सीओ और फायर विभाग की टीमें मौजूद रही।

आपको बताते चले कि अमेठी कस्बे के एक प्रतिष्ठित होटल को सुरक्षा मानकों की अनदेखी करना महंगा पड़ गया है।पुलिस एसडीएम और फायर विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार की देर रात होटल को सीज कर दिया गया।कुछ दिनों पूर्व ही इस होटल को अग्नि शमन वा अन्य सुरक्षा के मानकों से संबंधित नोटिस दी गई थी।जिसका होटल संचालक द्वारा जवाब नहीं दिया गया।जिसके क्रम में आज देर रात प्रशासन द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया।मौके पर भी सराय एक्ट के तहत होटल नही पाया गया।लिहाजा प्रशासन ने होटल को सीज कर दिया।आपको बताना मुनासिब होगा की थोड़ी देर पूर्व ही पुलिस अधीक्षक ने भी भारी फोर्स के साथ इसी होटल का आकस्मिक निरीक्षण किया था।अचानक राजस्व ,पुलिस और अग्नि शमन विभाग की टीम पुनः होटल में पहुंच गई। इस बड़ी कार्यवाही से होटल संचालकों में हड़कंप मच गया है।प्रशासन ने लखनऊ में लेवाना होटल में हुए हादसे का हवाला देते हुए कार्यवाही करने की बात कही है।

होटल में सराय का पंजीकरण नही हुआ

पूरे मामले क्षेत्राधिकारी अमेठी लल्लन सिंह ने बताया की कुछ दिनों पूर्व लखनऊ के एक होटल में हुए हादसे के दृष्टि गत बैठक में निर्देश मिला था। इस होटल सराय में सराय का पंजीकरण नही हुआ था।अग्निशमन विभाग द्वारा एनओसी भी नही ली गई थी।जिसके चलते आज इस तरह की कार्यवाही की जा रही है।होटल को सीज किया जा रहा है।वही एसडीएम प्रीति तिवारी ने बताया की कुछ दिनों पूर्व होटल संचालक को नोटिस दी गई थी।जिसका तय समय में जवाब नही दिया गया।लिहाजा सीज करने कार्यवाही की कार्य वाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News