Amethi News: अमेठी में स्वास्थ विभाग की इमरजेंसी सेवाएं धड़ाम, इलाज तो दूर मरीज को स्टेचर भी नही हो रहा नसीब

Amethi News Today: इमरजेंसी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सक, इलाज की बात तो दूर स्टेचर भी नसीब नहीं हो रहा है।

Update: 2022-09-22 11:07 GMT
स्ट्रेचर न मिलने पर मरीज को गोद में लेकर जाते हुए

Amethi News: यूपी के अमेठी में स्वास्थ सेवाएं धड़ाम हो गई है। यहां इमरजेंसी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को चिकित्सक, इलाज की बात तो दूर स्टेचर भी नसीब नहीं हो रहा है। तीमारदार गंभीर हालत में मरीज को अपनी गोद में लेकर जा रहा है। चिकित्सक वार्ड बॉय स्वीपर स्टाफ नर्स मौके पर कोई नहीं है। महज फार्मासिस्ट ही अस्पताल में मौके पर मौजूद है। ऐसी तस्वीरें यूपी स्वास्थ विभाग की लाचारी बयां कर रही है।

जिले में इमरजेसी स्वास्थ सेवाएं मरीजों को नहीं मिल पा रही है। इमरजेंसी में अस्पतालों में चिकित्सक वा अन्य स्टाफ नदारद रहते है। ताजा मामला सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जामो का है। जहां जिले के हसरम पुर निवासी सनी मिश्र सुत वासुदेव मिश्र इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचे। अस्पताल में फार्मासिस्ट के अतिरिक्त कोई मौजूद नहीं था। वार्ड बॉय और स्वीपर भी मौके पर नही मिले। यहां तक कि उन्हें स्टेचर भी नसीब नहीं हुआ।

उनके घर वाले गंभीर अवस्था में सनी को गोद में लेकर जा रहे है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे तीमारदार गंभीर अवस्था में एक मरीज को गोद में लेकर जा रहा है। उसके पीछे-पीछे एक अन्य सहयोगी ग्लूकोज की बोतल लेकर जा रहा है। स्वास्थ सेवाओं का यह हाल उस अमेठी का है जहां स्मृति ईरानी सांसद वा केंद्रीय मंत्री है। वही तिलोई विधायक मायंकेश्वर शरण सिंह स्वास्थ राज्य मंत्री है। फिर भी आम लोगो को सरकारी अस्पतालों में सेवाएं नही मिल रही है। वहां मौजूद विभाग के फार्मासिस्ट कुंवर लाल सिंह ने बताया कि यहां का वार्ड बॉय एक महीना से नही आ रहा है। स्वीपर कहीं दूसरी जगह शिफ्ट किया है। उन्होंने बताया की हम अकेले क्या क्या करें। पूरे मामले में अमेठी के सीएमओ डा विमलेंद्र शेखर ने बताया की मामले की जांच करवा कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

Tags:    

Similar News