Amethi: राम रथ यात्रा को चोटी से खींचते अमेठी पहुंचे बद्री बाबा, पुष्प वर्षा कर भक्तो ने किया स्वागत

Amethi News: मध्य प्रदेश के दमोह जिले के बटियागढ़ स्थित आश्रम के महंत बद्री बाबा श्री राम रथ को चोटी से खींच कर लगभग 500 किलोमीटर तक खींचकर अयोध्या जा रहे हैं। आज शुक्रवार को राम रथ यात्रा अमेठी पहुंची।

Update: 2024-01-19 15:39 GMT

Amethi News (Pic:Newstrack) 

Amethi News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में श्री राम भक्तो का अलग अलग रूप और उनके संकल्प देखने को मिल रहे है। इस बीच मध्य प्रदेश के दमोह जिले के बटियागढ़ स्थित आश्रम के महंत बद्री बाबा श्री राम रथ को चोटी से खींच कर लगभग 500 किलोमीटर तक खींचकर अयोध्या जा रहे हैं। आज शुक्रवार को राम रथ यात्रा अमेठी पहुंची। जहां श्री राम भक्तो ने राम रथ यात्रा का पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया। बद्री बाबा ने 1992 में संकल्प लिया था कि उनके जीवन काल में प्रभु राम का मंदिर का निर्माण होगा तो हम चोटी से खींच कर रथ यात्रा अयोध्या तक लेकर जाएंगे।

एमपी से 11 जनवरी को निकली थी यात्रा

आपको बता दें कि बद्री बाबा ने 1992 में संकल्प लिया था कि अगर उनके जीवनकाल में अयोध्या में भगवान श्री राम लला का मंदिर बन गया तो वे भगवान के रथ को अपनी चोटी से खींचकर अयोध्या ले जाएंगे। राम रथ यात्रा शुक्रवार को अमेठी के रानी गंज पहुंची। जहां श्री राम भक्तो ने राम रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। श्री राम भक्तो ने पुष्प वर्षा कर रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। जय श्री राम के नारों से पूरा कस्बा गूंज उठा।

रथ यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए संत बद्री बाबा ने बताया कि 1992 में हमने संकल्प लिया था कि जब राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा तो तो मैं अपने बालों से रामरथ को खींचकर अयोध्या तक राम रथ को लेकर जाऊंगा। उन्होंने आगे बताया कि हमारे गुरु के द्वारा प्रेरणा मिली कि अगर तुम ऐसा करोगे तो राम भक्तों का अपार स्नेह मिलेगा। हमने अभी तक 450 किलोमीटर की यात्रा तय कर लिया है।

प्रति दिन हम 50 से 60 किलोमीटर चलते हैं। हमने 11 तारीख से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी। 21 तारीख हो चुकी है। आज 19 तारीख है और हमारी यात्रा यहां तक पहुंची है। हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी और हमारे देश की जनता की देन है कि जो राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हम लोग भगवान राम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

Tags:    

Similar News