Amethi News: राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में अमेठी में निर्मित मसाले से होगा भंडारा, राजेश ने भेजा 65 लाख का मसाला

Amethi News: अयोध्या के राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में अमेठी में निर्मित मसाले से होगा भंडारा, राजेश ने भेजा 65 लाख का मसाला। बताई नब्बे के दशक की कहानी

Update:2024-01-01 21:00 IST

राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में अमेठी में निर्मित मसाले से होगा भंडारा, राजेश ने भेजा 65 लाख का मशाला: Photo- Social Media

Amethi News: अयोध्या के राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा आगमी 22 जनवरी को होगी। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान तीन महीने चलने वाले भंडारे के लिए राजेश अग्रहरि द्वारा सात गाड़ियों से लगभग 65 लाख का मसाला अयोध्या भेजा गया। यह मसाला अयोध्या में आयोजित भंडारे में उपयोग किया जाएगा।इसके पूर्व भी राजेश अग्रहरि द्वारा अयोध्या के राम मंदिर निर्माण एवं द्वार निर्माण में कई करोड़ रुपए का सहयोग किया जा चुका है।राजेश अग्रहरि ने मसाला से लदी गाड़ियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

हम सब उस संघर्ष के वहां के साथी थे

जिला पंचायत अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध उद्योग पति राजेश अग्रहरि ने सोमवार को मीडिया से बात चीत करते हुए कहा कि आज हमने जो भी किया वह रामलाल की कृपा से हुआ है।उन्होंने आगे कहा कि मुझे वह भी देना याद है जब 1990 में जब कार सेवक राम लला को जा रहे थे। तब 25 कार सेवकों की टोली में मैं भी शामिल था। जब वहां गोली चल रही थी तो हमारा जत्था 50 मीटर की परिधि में था। हम सब उस संघर्ष के वहां के साथी थे। उस समय मेरे माता-पिता ने घर में खाना पीना यहां तक चाय तक नहीं बनाए। क्योंकि तीन दिन तक हमारा कोई हाल खबर घर वालों को नहीं मिला। क्योंकि उस समय दूरभाष के इतने साधन नहीं थे।

जब भी रामलाल की कोई बात आती है। हम सदैव उसमें आगे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। आज हम लोगों का परम सौभाग्य है कि संविधान के दायरे में सरकार द्वारा प्रभु श्री राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है। मुझे वह भी दिन याद है। जब कार सेवकों के लिए मेरी मां लंच पैकेट बना कर देती थी। तब इतना साधन नहीं था। कार सेवकों के लिए चूल्हे पर बना कर लंच पैकेट मेरी माता जी देती हैं ।जब भी राम मंदिर की कोई बात आती है । तो वह दिन मुझे याद आ जाता है।

अयोध्या में रामलाला के लिए भेजा गया मसाला

आज भगवान ने मुझे इस लायक बनाया है कि वहां जो 3 महीने लंगर चलेगा। जिसमें पूरे देश के करोड़ों लोग आएंगे। उनके भोजन प्रसाद के लिए हमको अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यह अवसर हमें आदरणीय चंपत राय जी और हमारे गुरु गिरीश पर त्रिपाठी जी की कृपा से मिला है। उन्होंने कहा कि उनके निर्देश पर आज सात गाड़ी मसाला अयोध्या में रामलाला के लिए भेजा है। आगे भी जो जरूरत पड़ेगी हम अपना सहयोग जारी रखेंगे।

राजेश अग्रहरि ने आगे कहा कि आज नववर्ष के साथ साथ मेरा जन्म दिन भी है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के निर्देश पर और अपने माता पिता जी से सीखे संस्कार से हमने जरूर मंदों का सहयोग किया। उन्होंने कहा कि केक काटने से बेहतर है कि किसी के दर्द को काटो ।आज उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए बीमारी से जूझ रहे लोगों और अन्य जरूरत मंदों का सहयोग किया है।

इसके पूर्व राजेश अग्रहरि ने राम मंदिर निर्माण एवं द्वार निर्माण में कई करोड़ रुपए का सहयोग किया है।

Tags:    

Similar News