गजब हाल है : रेबीज का इंजेक्शन लगने के 3 माह बाद वृद्ध की मौत 

जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में पूरे प्रदेश में करोड़ों रुपए के रेबीज के इंजेक्शन गरीबों के लगवाने के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही के चलते एटा में एक व्यक्ति की रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के बाद भी मौत हो गई।

Update: 2019-03-18 14:53 GMT

एटा : जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में पूरे प्रदेश में करोड़ों रुपए के रेबीज के इंजेक्शन गरीबों के लगवाने के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही के चलते एटा में एक व्यक्ति की रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के बाद भी मौत हो गई।

ये भी देखें :यूपी : लोकसभा चुनाव के पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ

जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम भगवान पुर निवासी 60 वर्षीय भीकम सिंह पुत्र बुद्ध सैन को 8 जनवरी को गांव के ही एक कुत्ते ने काट लिया था। गांव के नजदीक स्थित जनपद कासगंज के सरकारी अस्पताल में भीकम सिंह ने नियमित सात इंजेक्शन लगवा लिए गए थे।

मृतक के पुत्र गोविंद ने बताया कि मेरे पिता को तीन माह पूर्व 8 जनवरी को गांव के ही एक पागल आवारा कुत्ते ने काट लिया था। जिसके इंजेक्शन उन्होंने अमापुर के सरकारी अस्पताल में लगवा लिए थे जहाँ उनके चिकित्सा कर्मियों ने नकली इंजेक्शन लगा दिये जिस कारण कुत्ते का असर हो जाने पर उनकी मौत हो गयी।

ये भी देखें : तस्वीरों में देखिये लखनऊ के नेशनल कॉलेज के छात्रों ने धूमधाम से खेली होली

मृतक के शव का पोस्टमार्टम किये जाने के बाद चिकित्सक ने बताया कि मृतक के शव का बिसरा सुरक्षित कर जांच हेतु भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी कि मौत कुत्ते के काटने से हुई है या किसी अन्य कारण से।

मुख्य चिकित्साधिकारी से कई बार फोन से सम्पर्क करने के बाद भी सम्पर्क नहीं हो पाया है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

Tags:    

Similar News