यूपी: विधान परिषद समितियों के सभापति नियुक्त, यहां देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने उच्च सदन की समितियों में वर्ष 2019-20 के लिए सभापति या कार्यकारी सभापति के लिए सदन के सदस्यों की नियुक्ति की है।

Update: 2019-07-03 17:31 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने उच्च सदन की समितियों में वर्ष 2019-20 के लिए सभापति या कार्यकारी सभापति के लिए सदन के सदस्यों की नियुक्ति की है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा

यहां देखें लिस्ट

विधान परिषद पटल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नियम पुनरीक्षण समिति में राम सुन्दर दास निषाद, विशेषाधिकारी समिति में अशोक धवन, याचिका समिति में पुष्पराज जैन, आश्वासन समिति में ओम प्रकाश शर्मा, वित्तीय एवं प्रशासकीय विलम्ब समिति में बलराम यादव, प्रश्न एवं संदर्भ समिति में नरेश चन्द्र उत्तम को नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें...एन्काउंटर मुद्दा: विधान परिषद में CM योगी ने साफ कहा- अब ये थमेंगे नहीं

सदभाव समिति में डा. राजपाल को किया गया नियुक्त

वहीं संसदीय एवं सामाजिक सदभाव समिति में डा. राजपाल कश्यप, विधान मण्डल सदस्यों के आवासीय परिवाद संबंधी जांच समिति में डा. असीम यादव, विकास प्राधिकरण आवास विकास परिषद आदि से संबंधित जांच समिति में अरूण पाठक, प्रदेशीय विद्युत व्यवस्था संबंधी जांच समिति में डा. जयपाल सिंह मस्त को नियुक्त किया गया है।

 

विनियमन समीक्षा समिति में दीपक सिंह, विधायी समाधिकार समिति में दिनेश चन्द्रा, दैवीय आपदा प्रबन्धन जांच समिति में रणविजय सिंह, शिक्षा का व्यवसायीकरण संबंधी जांच समिति में राज बहादुर सिंह चंदेल, खाद्य पदार्थों में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन से जनजीवन की स्वास्थ्य समस्याओं पर रोकथाम हेतु समिति में साहब सिंह सैनी को नियुक्त किया गया है।

Tags:    

Similar News