Auraiya News: डीएम ने लू-लपट को लेकर जारी की एडवाइजरी

Auraiya News: लोगों से अपील भी की जा रही है कि वह अपने घरों से कम से कम बाहर निकले, अगर बाहर निकल भी तो अपने चेहरे को अच्छे से ढक ले, जिससे आप हीटवेव की चपेट में आने से बच सके।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-05-28 09:41 GMT

Auraiya News

Auraiya News: औरैया जिले में कोई भी व्यक्ति लू लपट की चपेट में ना आ सके जिसको लेकर जिला अधिकारी के द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमे लोगों से अपील की गई है कि वह नियमों का पालन करें।

डीएम ने हीटवेव के बारे में दी जानकारी

औरैया जिले में तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है।ऐसे में लोगों का हाल बेहाल हो गया है। आलम यह है कि लोग अपने घरों से जब भी बाहर निकलते हैं तो उनके चेहरे पर गर्म हवाओं के तमाचे पड़ते हैं। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। लेकिन अब की बार मौसम ज्यादा गर्म है जिसको लेकर जिलाधिकारी नेहा प्रकाश के द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई है। नेहा प्रकाश ने हीटवेव को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें उन्होंने कहा है कि लगातार मौसम में तेजी के साथ बदलाव हो रहा है। मौसम गर्म हो रहा है ऐसे में हीटवेव को लेकर पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। वही हमारी टीम लगातार हीटवेव को लेकर लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रही है। लोगों से अपील भी की जा रही है कि वह अपने घरों से कम से कम बाहर निकले। अगर बाहर निकल भी तो अपने चेहरे को अच्छे से ढक ले। जिससे आप हीटवेव की चपेट में आने से बच सके।

संबंधित अधिकारियों को दिए गए आदेश

जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने कहा है कि भीषण गर्मी को लेकर एक बैठक भी की गई थी। जिसमें गौशाला में मौजूद पशुओं को लेकर भी चर्चा हुई थी। गौशाला में मौजूद पशुओं को हीट वेव का सामना करना पड़े जिसको लेकर गौशाला में पूरे इंतजाम किए गए हैं। वही अग्निशमन अधिकारी को भी आदेश दिए गए हैं उन्हें बताया गया है कि भीषण गर्मी में आग लगने के ज्यादातर मामले सामने आते दिखाई देते हैं। ऐसे मामलों में आप लोग तुरंत पहुंचकर आग बुझाने का काम भी करते हैं। आप लोगों को आदेश दिए जाते हैं कि कहीं भी आग लगने की सूचना मिले तो आप मौके पर पहुंचे। डीएम का भी मानना है कि जिले में भीषण गर्मी पड़ रही है और लोग इस भीषण गर्मी से काफी परेशान है।

Tags:    

Similar News